काबुल, एपी। अफगानिस्तान के उत्तरी इलाके में आतंकी संगठन तालिबान ने कई जगहों पर सुरक्षा बलों को अपना निशाना बनाया। बीते दो दिनों में किए गए इन हमलों में 37 जवानों की जान चली गई।

तालिबान ने ली हमले की जिम्मेदारी

कुंदुज में रविवार देर रात से सोमवार सुबह तक एक सुरक्षा नाके पर हुई लड़ाई में 13 जवानों की मौत हो गई। प्रांतीय परिषद के प्रमुख मुहम्मद यूसुफ अयूबी ने बताया कि इस हमले में 15 अन्य जवान घायल भी हुए हैं। इसी बीच, तालिबान आतंकियों ने जाजौन प्रांत के खामयाब जिले में कई दिशाओं से हमला बोला। नागरिकों की सुरक्षा के लिए अफगान सैनिकों को जिला मुख्यालय खाली करना पड़ा। आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच यहां हुई मुठभेड़ में आठ पुलिसकर्मी मारे गए। तालिबान ने कुंदुज और जाजौन प्रांत में हुए हमले की जिम्मेदारी ली है।

सामंगन प्रांत में हुए एक अन्य आतंकी हमले में 14 स्थानीय पुलिसकर्मियों और सरकार समर्थित लड़ाकों की मौत हो गई। इस हमले की अभी किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

प्रांतीय परिषद के प्रवक्ता सादिक अजीजी ने तालिबान पर इसका इल्जाम लगाया है। इन आतंकी वारदातों के अलावा सारी पुल प्रांत के सुरक्षा नाकों पर भी आतंकी हमला हुआ जिनमें सरकार समर्थित दो लड़ाकों की जान चली गई। तालिबान ने इस हमले पर भी कोई टिप्पणी नहीं की है। 

Posted By: Bhupendra Singh