Move to Jagran APP

इराक: उत्तर पूर्व बगदाद में एक गांव को IS ने बनाया निशाना, 11 की मौत व नौ लोग घायल

2017 में देश में हारने के बाद इस्लामिक स्टेट के आतंकियों पर हमला काफी कम हो गया। हालांकि स्लीपर सेल के जरिए ये अधिकांश इलाकों में सक्रिय रहे। इससे पहले जुलाई में सड़क किनारे एक विस्फोट हआ था जिसमें 30 लोग मारे गए और दर्जनों जख्मी हो गए थे।

By Monika MinalEdited By: Published: Wed, 27 Oct 2021 06:19 AM (IST)Updated: Wed, 27 Oct 2021 06:19 AM (IST)
इराक: उत्तर पूर्व बगदाद में एक गांव को IS ने बनाया निशाना, 11 की मौत व नौ लोग घायल
इराक: उत्तर पूर्व बगदाद में IS का हमला, 11 की मौत

बगदाद, एपी। इस्लामिक स्टेट के चरमपंथी समूह से बंदूकधारियों ने मंगलवार को बगदाद के उत्तर-पूर्व में गांव पर हमला कर दिया जिसमें कम से कम 11 नागरिकों के मारे जाने और 6 लोगों के जख्मी होने की  खबर है। अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार शिया मुस्लिमकों के गांव पर यह हमला हुआ। ग्रामीणों ने अधिकारियों से बताया कि पहले आतंकियों ने दो ग्रामीणों का अपहरण कर लिया और जब उनके द्वारा मांगी गई फिरौती नहीं दी गई तब उन्होंने  गांव पर हमला किया है। 

loksabha election banner

इस हमले में मशीन गनों (Machine guns) का इस्तेमाल किया गया। 2017 में देश में हारने के बाद इस्लामिक स्टेट के आतंकियों पर हमला काफी कम हो गया। हालांकि स्लीपर सेल के जरिए ये अधिकांश इलाकों में सक्रिय रहे। इससे पहले जुलाई में सड़क किनारे एक विस्फोट हआ था जिसमें 30 लोग मारे गए और दर्जनों जख्मी हो गए थे।

उल्लेखनीय है कि हाल में ही इराक ने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के शीर्ष नेता और लंबे समय तक अल-कायदा के सीमा पार आपरेशन को अंजाम देने वाले एक सदस्य को हिरासत में लेने का दावा किया था। इराकी प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कादीमी (Mustafa al-Kadhimi) ने ट्वीट बताया था गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान सामी जसीम (Sami Jasim) के तौर पर की गई। यह आतंकी अबू बक्र अल-बगदादी (Abu Bakr al-Baghdadi) के साथ काम कर चुका है।  

उल्लेखनीय है कि मध्यपूर्व में स्थित इराक ने लंबे समय से हिंसा का सामना किया है। यहां की जनता कभी जंग तो कभी आतंकी हमलों और कभी इस्लामिक स्टेट के लड़ाकों का आतंक झेलती आ रही है। इराक में आतंकी हमलों के कारण अब तक बड़ी संख्या में लोगों ने जानें गई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.