Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री शिंजो अबे का लोगों से आग्रह- कोरोना से बचने के लिए करें घर से काम

प्रधानमंत्री शिंजो अबे लोगो ने कोरोना वायरस से निपटने लिए घर से ही काम करने का आग्रह किया। साथ ही कहा कि इससे बचने के लिए अलग-अलग शिफ्टों में लोग काम करें।

By Pooja SinghEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 12:12 PM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 12:12 PM (IST)
प्रधानमंत्री शिंजो अबे का लोगों से आग्रह- कोरोना से बचने के लिए करें घर से काम
प्रधानमंत्री शिंजो अबे का लोगों से आग्रह- कोरोना से बचने के लिए करें घर से काम

टोक्यो, रॉयटर्स। जापान में जल्द ही ऐसे नए उपायों के बारे बताया जाएगा, जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में मदद मिलेगी। इसके तहत प्रधानमंत्री शिंजो अबे लोगो ने इस वायरस से निपटने लिए घर से ही काम करने का आग्रह किया। साथ ही कहा कि इससे बचने के लिए अलग-अलग शिफ्टों में लोग काम करें। बता दें कि 3 फरवरी से जापान के तट पर खड़े क्रूज पर काफी लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है। ऐसे में जापान में इससे निपटने के लिए वहां की सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है। NHK की रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार को इन संक्रमण यात्रियों में से चौथे यात्री की मौत हो गई है।

loksabha election banner

जापान की तरफ से कहा गया है कि प्रधानमंत्री शिंजो अबे, स्वास्थ्य मंत्रालय से इस संदर्भ में बातचीत करने से पहले कोरोना वायरस के संक्रमण को कम करने के लिए एक नया राफ्ट (raft) तैयार करेंगे। इसके तहत इस संक्रमण से बचने के लिए नए नया तरीका अपनाया जाएगा। इसका मकसद कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या कम करना है। इसके साथ ही उन्होंने घर से ही लोगों को ऑनलाइन कार्य करने के लिए आग्रहा किया है। जापान प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि वह कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या को कम करने के लिए मजबूत कदम उठाएगा।

सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री कटसुनोबु काटो (Katsunobu Kato) ने कोरोना वायरस के निपटान के लिए एक पैनल बैठक बुलाई गई थी। इस दौरान मेडिकल विशेषज्ञ ने यह निर्णय लिया कि कैसे कोरोना वायरस से बचा जा सकता है। इस दौरान स्वास्थ्य मिनिस्ट्री की वेबसाइट पर लिखा गया कि हम नए चरण में प्रवेश कर रहे हैं। इसलिए अभी की स्थिति बेहद ही नाजुक है। इस पैनल के एक सदस्य और जापान सामुदायिक स्वास्थ्य संगठन के अध्यक्ष शिगेरु ओमी (Shigeru Omi) ने मीडिया को संबोधित करते हुए यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि यदि यह संक्रमण तेजी से फैलता रहा तो हेल्थ सिस्टम भी और अर्थव्यवस्था भी प्रभावित होगी। मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि आने वाले कुछ हफ्ते बेहद ही नाजुक होंगे। जापान की तरफ से कहा गया है कि क्रूज से कुछ यात्री को अपने घर जाने की इजाजत दे गई है, लेकिन जापान में सभी लोग एतियात बरतें। इसके तहत लोग पब्लिक परिवहन का इस्तेमाल ना करें और ना ही घर से बाहर निकलें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.