Move to Jagran APP

Covid 19 Update: इंडोनेशिया में डरा रहा है कोरोना, 855 नए मामले किए गए दर्ज

दुनिया भर में कोविड-19 महामारी का संकट दिन-ब-दिन गहराता जा रहा है। ओमिक्रोन वैरिएंट के आने के बाद मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। वहीं इंडोनेशिया में हालात आए दिन बिगड़ते जा रहे हैं। रविवार को कोरोना वायरस के 855 नए मामले सामने आए

By Ashisha RajputEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 12:12 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 03:26 PM (IST)
Covid 19 Update: इंडोनेशिया में डरा रहा है कोरोना, 855 नए मामले किए गए दर्ज
इंडोनेशिया में डरा रहा है कोरोना, 855 नए मामले किए गए दर्ज

जकार्ता, आइएएनएस।‌ दुनिया भर में कोविड-19 महामारी का संकट दिन-ब-दिन गहराता जा रहा है। ओमिक्रोन वैरिएंट के आने के बाद मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। वहीं इंडोनेशिया में हालात आए दिन बिगड़ते जा रहे हैं। रविवार को कोरोना वायरस के 855 नए मामले सामने आए, जिससे देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,271,649 हो गई है। ये जानकारी देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी।

loksabha election banner

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि बीते 24 घंटे में कोरोना से 3 मौतें हुई हैं जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 144,170 हो गई, जबकि एक दिन में कोरोना वायरस से 710 लोग ठीक हुए हैं, जिससे कुल रिकवर होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4,118,874 हो गई है।

हर हफ्ते किया जाएगा कोरोना प्रतिबंधों का मूल्यांकन

समुद्री और निवेश मामलों के समन्वय मंत्री लुहुत बिनसर पंडजैतन ने एक वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा, सरकार ने हर दो सप्ताह के बजाय हर हफ्ते अपने चार-स्तरीय कोरोना प्रतिबंधों का मूल्यांकन करने का फैसला किया है क्योंकि द्वीपसमूह देश में ओमिक्रोन वैरिएंट के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा, देश में अभी तक ओमिक्रोन वैरिएंट से कोई मौत नहीं हुई है। उन्होंने आगे सुझाव दिया कि कंपनियां दो सप्ताह के लिए घर से काम करने की नीति लागू कर रही हैं। ताकि बढ़ते मामलों पर रोक लगाई जा सके। ‌

टीकाकरण प्रक्रिया की गई तेज

इंडोनेशिया की सरकार कोरोना वायरस को बढ़ने से रोकने के लिए अपने राष्ट्रीय टीकाकरण कार्यक्रमों में तेजी ला रही है, जिसमें अब तक 17.63 करोड़ से ज्यादा लोगों को टीकों की पहली खुराक दी गई है, जबकि 11.974 करोड़ से ज्यादा लोगों को दूसरी खुराक दी गई है।

देश में 20.82 करोड़ लोगों को पूरी तरह से टीकाकरण करने के लक्ष्य के साथ, इंडोनेशिया की सरकार ने तीसरी बूस्टर खुराक सहित 29.738 करोड़ से ज्यादा खुराकें दी हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.