Move to Jagran APP

हांगकांग में नए सिरे से विरोध प्रदर्शन की लहर लाएगा नया राष्ट्रीय सुरक्षा कानून: कार्यकर्ता

चीन विवादास्पद हांगकांग सुरक्षा कानून को लागू करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसे लेकर चीन कार्यकर्ताओं ने कहा कि वह इसके खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sun, 21 Jun 2020 09:59 AM (IST)Updated: Sun, 21 Jun 2020 09:59 AM (IST)
हांगकांग में नए सिरे से विरोध प्रदर्शन की लहर लाएगा नया राष्ट्रीय सुरक्षा कानून: कार्यकर्ता
हांगकांग में नए सिरे से विरोध प्रदर्शन की लहर लाएगा नया राष्ट्रीय सुरक्षा कानून: कार्यकर्ता

हांगकांग, एएनआई। चीन विवादास्पद हांगकांग सुरक्षा कानून को लागू करने के लिए पूरी तरह तैयार है, कार्यकर्ता जोशुआ वोंग ने कहा है कि नया कानून अर्ध-स्वायत्त शहर में विरोध का एक नया दौर छिड़ जाएगा, यह कहते हुए कि हॉगकॉग हॉगकॉग हैं।

loksabha election banner

शनिवार को एएनआई को एक ई-मेल साक्षात्कार में, वोंग ने कहा कि यह हांगकांग में हर एक नागरिक के लिए महत्वपूर्ण क्षण है। इस कठोर कानून के सामने, हांगकांग के लोग सच्चाई बताने और हमारे न्याय के लिए लड़ने से नहीं डरेंगे। पिछले महीने, चीन की नेशनल पीपुल्स कांग्रेस के वार्षिक सत्र ने लगभग सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया था, जो कांग्रेस की स्थायी समिति को राष्ट्रीय लागू करने की अनुमति देता है। 

नया कानून शहर में विरोध प्रदर्शनों के नए दौर को बढ़ावा देगा। वास्तव में, बीजिंग द्वारा लगाए गए बुरे कानूनों से हमारी अगली पीढ़ियों की रक्षा के लिए पिछले साल करीब 20 लाख लोग सड़को पर आ गए थे। वोंग, जो लोकतंत्र समर्थक पार्टी डेमोसिस्टो के महासचिव हैं ने कहा कि अब बीजिंग का कदम बिना किसी विधायी जांच के हांगकांग के गले के नीचे इस सबसे विवादास्पद और अलोकप्रिय कानून को खतरे में डाल रहा है। यह ध्यान देने योग्य है कि हांगकांग के लोग हमारे लुप्त हो रहे स्वतंत्रता की रक्षा के लिए लड़ने के लिए तैयार हैं। 

उन्होंने कहा कि अब बीजिंग का कदम बिना किसी विधायी जांच के हांगकांग के गले के नीचे इस सबसे विवादास्पद और अलोकप्रिय कानून को खतरे में डाल रहा है। यह ध्यान देने योग्य है कि हांगकांग के लोग हमारे लुप्त हो रहे स्वतंत्रता की रक्षा के लिए लड़ने के लिए तैयार हैं।  चीनी अधिकारियों ने शनिवार को नेशनल पीपुल्स कांग्रेस स्टैंडिंग कमेटी की तीन दिवसीय बैठक के बाद प्रस्तावित हांगकांग सुरक्षा बिल के विवरण का खुलासा किया।  विवादास्पद विधायिका में छह अध्याय और 66 लेख शामिल हैं।

चीनी राज्य एजेंसी शिन्हुआ ने खबर दी है कि चीनी सरकार राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा माने जाने वाले अपराधों की जांच और मुकदमा चलाने के लिए हांगकांग में एक विशेष ब्यूरो की स्थापना करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.