बीजिंग, जेएनएन। चीन की राजधानी बीजिंग से एक दिल दहला देने वाली खबर आई है। बीजिंग में एक शख्‍स ने प्राइमरी स्‍कूल के 20 बच्‍चों पर चाकू से हमला कर घायल कर दिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बीजिंग के शिचेंग जिले के शुआनवु नॉर्मल एक्सपेरिमेंटल स्‍कूल में हुआ, जो बीजिंग का नंबर वन प्राइमरी स्कूल है। मासूम बच्‍चों पर ये हमला स्‍थानीय समय अनुसार सुबह 11.15 बजे हुआ।

स्थानीय पुलिस के बताया कि इस हमले में कम से कम तीन छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए। इन्‍हें नजदीकी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के अनुसार, कथित हमलावर को हिरासत में ले लिया गया है।

शिचेंग जिला स्कूल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस घटना का जिक्र किया है। इसमें बताया गया है कि 20 में तीन बच्चे गंभीर रूप से घायल हैं लेकिन उनके जान को कोई खतरा नहीं है. सभी जख्मी बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया है। संदिग्ध हमलावर को गिरफ्तार किया गया है और आगे की पड़ताल जारी है. घटना शुआनवु नॉर्मल एक्सपेरिमेंटल स्कूल की है। संदिग्ध हमलावर स्कूल का ही कर्मचारी बताया जा रहा है. अभी यह साफ नहीं है कि हमलावर ने बच्चों पर हथौड़े या चाकू, किससे हमला किया।

घटना के बाद बच्चों के अभिभावक स्कूल के बाहर जमा हो गए और स्कूल प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने लगे, जिस अस्पताल में इलाज चल रहा है, उसके एक डॉक्टर ने सोशल मीडिया पर बताया कि कई बच्चों का इलाज के दौरान ऑपरेशन किया गया है।

Posted By: Tilak Raj

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप