Move to Jagran APP

चीन में 15 दिन बाद फिर सामने आए कोरोना वायरस के 14 नए मामले

चीन में कोरोना वायरस के 14 नए मामले सामने आए हैं। इससे पहले 15 दिन पहले कोरोना के मामले दर्ज किए गए थे। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने एक बयान में कहा कि सभी नए मामलों में विदेश से यात्रियों को शामिल किए गए संक्रमित हैं।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sun, 27 Sep 2020 09:30 AM (IST)Updated: Sun, 27 Sep 2020 09:30 AM (IST)
कोरोना वायरस के 14 नए मामले सामने आए है।

शंघाई, रायटर। चीन में14 नए कोरोना वायरस (COVID-19) मामले सामने आए हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण ने शनिवार को कहा कि 15 मई को घोषित किए गए 15 मामलों की तुलना में, मुख्यभूमि चीन ने 26 सितंबर को 14 नए सीओवीआईडी -19 मामलों की सूचना दी। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने एक बयान में कहा कि सभी नए मामलों में विदेश से यात्रियों को शामिल किए गए संक्रमित हैं। 

loksabha election banner

नए बिना लक्षण वाले मामलों की संख्या, जिसे चीन COVID-19 रोगियों की पुष्टि नहीं करता है, एक दिन पहले 30 से गिरकर 26 हो गया। मुख्य भूमि चीन में पुष्टि की गई COVID-19 संक्रमण की कुल संख्या अब 85,351 है, जबकि कुल मौतों की संख्या 4,634 पर अपरिवर्तित रही।

चीन से ही हुई थी कोरोना वायरस की शुरुआत

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की शुरुआत भी चीन से ही हुई थी। चीन के वुहान शहर में पिछले साल दिसंबर में कोरोना वायरस का सबसे पहला मामला  दर्ज किया गया था। इसके बाद देखते ही देखते बाकी देशों में भी कोरोना के मामले सामने आने लगे। बात करें वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस के मामलों की तो दुनियाभर में कोरोना वायरस से 3 करोड़ 24 लाख से अधिक मरीज संक्रमित हो गए हैं। कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले देश अमेरिका है।

अकेले अमेरिका में कोरोना वायरस के 60 लाख से अधिक मरीज संक्रमित हुए हैं। कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या के मामले में भारत दूसरे स्थान पर हैं। भारत में कोरोना वायरस के 57 रोगी है। हालांकि, भारत दुनियाभर में इकलौता ऐसा देश है जहां कोरोना वायरस से ठीक होने वालों की संख्या सबसे अधिक हैं। भारत के बाद तीसरे स्थान पर ब्राजील है। बता दें कि कोरोना वायरस को मार्च महीने में विश्व स्वास्थ्य संगठन महामारी घोषित कर चुका है। फिलहाल, दुनियाभर के सभी देश कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने में लगे हुए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.