Move to Jagran APP

इंटरपोल अपने ही कर्मचारी के खिलाफ कर रहा था साजिश, पूर्व प्रमुख की पत्नी ने किया मुकदमा

ग्रेस ने आरोप लगाया है कि इंटरपोल चीन के साथ मिलकर उनके परिवार के खिलाफ साजिश में जुटा है और उन्हें अपने पति की गुमशुदगी के बारे में मुंह बंद रखने के लिए धमकाया जा रहा है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Sun, 07 Jul 2019 11:29 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jul 2019 11:29 PM (IST)
इंटरपोल अपने ही कर्मचारी के खिलाफ कर रहा था साजिश, पूर्व प्रमुख की पत्नी ने किया मुकदमा
इंटरपोल अपने ही कर्मचारी के खिलाफ कर रहा था साजिश, पूर्व प्रमुख की पत्नी ने किया मुकदमा
बीजिंग, आइएएनएस। अंतरराष्ट्रीय पुलिस संस्था इंटरपोल के पूर्व प्रमुख और चीन की सरकार में वरिष्ठ पद पर रह चुके मेंग होंगवेई की पत्नी ग्रेस ने इंटरपोल पर मुकदमा किया है।

नीदरलैंड्स के द हेग स्थित स्थायी मध्यस्थता न्यायालय में दायर इस मुकदमे में ग्रेस ने आरोप लगाया है कि इंटरपोल चीन के साथ मिलकर उनके परिवार के खिलाफ साजिश में जुटा है और उन्हें अपने पति की गुमशुदगी के बारे में मुंह बंद रखने के लिए धमकाया जा रहा है।

loksabha election banner

ग्रेस का यह भी कहना है कि इंटरपोल ने उनके परिवार के प्रति अपने दायित्व का निर्वाह नहीं किया। इंटरपोल ने इन आरोपों का खंडन किया है।

इंटरपोल के तत्कालीन प्रमुख मेंग पिछले साल सितंबर में फ्रांस से चीन जाते वक्त लापता हो गए थे। इसके अगले महीने खबरें आई थीं कि उन्हें भ्रष्टाचार के आरोप में चीन में गिरफ्तार कर लिया गया है। मेंग ने पिछले महीने चीन की एक अदालत में अपना जुर्म कुबूल किया था। मेंग की पत्नी ने फिलहाल फ्रांस में शरण ले रखी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.