बीजिंग, पीटीआइ। चीन की एक फैक्ट्री में रविवार को आग लगने से भीषण हादसा हो गया। चीन के फ़ुज़ियान प्रांत में रविवार को एक कारखाने में आग लगने से चार लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।नान्नान सिटी सरकार के सूचना कार्यालय के अनुसार, सेनेटरी प्लांट में आग लगने के बारे में स्थानीय अग्निशमन विभाग को रात 2 बजकर 30 मिनट पर फोन आया।

संबंधित विभागों और कर्मचारियों को आग बुझाने और लोगों को बचाने के लिए साइट पर भेजा गया। आग शाम 4:00 बजे बुझा दी गई। अधिकारियों ने कहा कि विस्फोट में चार लोग मारे गए जबकि तीन घायल हो गए। उन्होंने कहा कि घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, फैक्ट्री सात मंजिला इमारत की पांचवीं मंजिल में स्थित थी।

इससे पहले पिछले महीने भी चीन की एक फैक्ट्री में आग लगने से एक बड़ा हादसा हुआ था। चीन के पूर्वी इलाके की एक फैक्ट्री में आग लगने के बाद हादसे में 19 लोगों की मौत हो गई थी। पूर्वी झेजियांग प्रांत के निंगहाई काउंटी में एक कारखाने में रविवार को आग लग गई। यह घटना रुई की दैनिक आवश्यकता कंपनी के स्वामित्व वाली कंपनी में हुई। निंगहाई के अधिकारियों ने कहा कि आग से बचाए गए आठ लोगों में, तीन घायल हो गए और उन्हें चिकित्सा के लिए अस्पताल भेजा गया। मंगलवार को कम्युनिस्ट के नेतृत्व वाले देश की 70 वीं वर्षगांठ के जश्न से पहले यह चीन में एक घातक घटना है।

Posted By: Shashank Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप