Move to Jagran APP

China Knife Attack: चीन के पार्क में चार अमेरिकी शिक्षकों पर चाकू से हमला, ड्रैगन ने कहा- हम अमेरिकी दूतावास के संपर्क में

अमेरिका के चार शिक्षकों पर चीन में हमला किया गया है। हमलवारों ने सभी शिक्षकों को चाकू से निशाना बनाया है। यह हमला चीन के पूर्वोत्तर जिलिन प्रांत के एक पार्क में हुआ है। ये सभी शिक्षक चीन के एक पार्टनर यूनिवर्सिटी के दौरे पर गए थे। घटना के बाद आयोवा के कांग्रेस प्रतिनिधि मैरिएनेट मिलर-मीक्स ने सभी घायल शिक्षकों को उचित उपचार का आश्वासन दिया है।

By Agency Edited By: Babli Kumari Published: Tue, 11 Jun 2024 08:38 AM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2024 08:38 AM (IST)
चीन के एक पार्क में चाकू से हमला (प्रतिकात्मक फोटो)

रायटर्स, बीजिंग। पूर्वोत्तर चीन के जिलिन प्रांत के एक सार्वजनिक पार्क में आयोवा के एक छोटे से विश्वविद्यालय के चार अमेरिकी शिक्षकों पर चाकू से हमला किया गया। अमेरिकी मीडिया और अमेरिकी सरकार के अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है।

न्यूज एजेंसी सीएनएन ने कहा कि यह हमला तब हुआ जब कॉर्नेल कॉलेज के शिक्षक चीन में एक पार्टनर यूनिवर्सिटी का दौरा कर रहे थे। आयोवा के कांग्रेस प्रतिनिधि मैरिएनेट मिलर-मीक्स ने एक्स पर लिखा, "हम उचित चैनलों के माध्यम से काम कर रहे हैं और उचित मामलों पर अमेरिकी दूतावास से बात करने का अनुरोध कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पीड़ितों को पहले उनकी चोटों के लिए गुणवत्तापूर्ण देखभाल मिले और फिर वे चिकित्सकीय रूप से संभव तरीके से चीन से बाहर निकल सकें।"

आयोवा की गवर्नर किम रेनॉल्ड्स ने एक्स पर लिखा कि वह इस 'भयावह' हमले के बारे में अमेरिकी विदेश विभाग के संपर्क में हैं। वहीं,  कॉलेज की प्रवक्ता जेन विसर ने सीएनएन को बताया कि चाकू मारने की घटना जिलिन शहर में हुई थी और चीन का सहयोगी स्कूल बेहुआ यूनिवर्सिटी था।

यह भी पढ़ें- यूक्रेन जंग के लिए शांति सम्मेलन में भाग लेने को 90 देशों की स्वीकृति, चीन का अड़ंगा! क्या है भारत का कदम?


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.