Move to Jagran APP

चीन की हुआवे रिसर्च लैब में लगी आग, तीन लोगों के मारे जाने की खबर

दक्षिण चीन के डोंगुआन शहर में हुआवे टेक्नोलॉजी की रिसर्च लैबोरेटरी में शुक्रवार को आग लग गई। दोपहर बाद 316 बजे आग लगी। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। हुआवे ने भी घटना पर कोई बयान नहीं दिया है।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Sat, 26 Sep 2020 09:40 AM (IST)Updated: Sat, 26 Sep 2020 09:40 AM (IST)
चीन की हुआवे रिसर्च लैब में लगी आग, तीन लोगों के मारे जाने की खबर
हुआवे टेक्नोलॉजी की रिसर्च लैबोरेटरी में आग लगी।

बीजिंग, रायटर। दक्षिण चीन के डोंगुआन शहर में हुआवे टेक्नोलॉजी की रिसर्च लैबोरेटरी में शुक्रवार को आग लग गई। इसमें तीन लोगों के मरने की खबर है। न्यूज पोर्टल सिना डॉट कॉम पर पोस्ट एक वीडियो में लैब के भवन से धुआं उठता दिखाई दे रहा है। वीडियो में एक व्यक्ति बता रहा है कि आग पर काबू पाने के लिए अग्निशमन की कई गाडि़यों को तैनात किया गया है। सोंगशान झील के अलिशान रोड पर स्थित भवन में दोपहर बाद 3:16 बजे आग लगी। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। हुआवे ने भी घटना पर कोई बयान नहीं दिया है।

loksabha election banner

नेपाल ने तेजाब हमले के खिलाफ कानून बनाया

नेपाल के केंद्रीय मंत्रिपरिषद ने तेजाब से हमला करने वालों के खिलाफ एक अध्यादेश को पारित कर दिया। इसके माध्यम से आपराधिक कृत्य एवं आपराधिक प्रक्रिया अधिनियम में संशोधन किया गया है। नेपाल के राष्ट्रपति की पुष्टि के बाद यह कानून का रूप ले लेगा। कानून मंत्री शिवमाया तुंबहांगफे ने कहा कि यदि तेजाब हमले से किसी व्यक्ति की मौत हो जाती है तो दोषी को उम्रकैद की सजा दी जाएगी। पीडि़त के घायल होने या शरीर के हिस्से के क्षतिग्रस्त होने पर दोषी को 20 साल कैद की सजा और दस लाख रुपये जुर्माना किया जाएगा।

इजरायल ने समुद्र से समुद्र में मिसाइल प्रणाली का परीक्षण किया

इजरायली रक्षा बल ने शुक्रवार को कहा कि उसने समुद्र से समुद्र में मिसाइल प्रणाली का सफलता पूर्वक परीक्षण किया है। रक्षा बल ने कहा कि इजरायल की नौसैनिक शक्ति को बरकरार रखने के लिए प्रणाली डिजाइन की गई है। इजरायल की इस घोषणा से एक महीने पहले उसके प्रतिद्वंद्वी ईरान ने अपनी नौसेना के लिए लंबी दूरी की क्रूज मिसाइल अबू माहदी की जानकारी सार्वजनिक की थी। हाल के वर्षो में इजरायली रक्षा प्रतिष्ठान ने नौसैनिक क्षमता में भारी निवेश किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.