बीजिंग,आइएएनएस। चीन में कोरोना वायरस से संक्रमित कुल 10,844 मरीजों को रविवार के अंत तक ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। सोमवार को चीन के स्वास्थ्य ने इसकी जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने अपनी दैनिक रिपोर्ट में कहा कि रविवार को 1,425 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। चीन में रविवार तक, कुल 1,770 लोगों की बीमारी से मृत्यु हो गई और 70,548  कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों की पुष्टि हुई है। 

समाचार एजेंसी रायटर्स के अनुसार देश के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने सोमवार की सुबह कहा कि चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप रविवार को 105 लोगों की मौत हुई। वहीं 2,048 नए मामलों की पुष्टि हुई। इनमें 94% से अधिक नए मामलों की पुष्टि हुबेई में हुई, जो इस वायरस का केंद्र है। प्रांत में 16 फरवरी को 100 मौतें हुईं।

यातायात प्रतिबंधों को और कड़ा करेगा हुबेई

हुबेई के पड़ोसी प्रांत हेनान में रविवार को तीन मौतें हुईं, शेष दो मौतें चीन के गुआंगडोंग में हुई, जो हांगकांग के बगल में है। हुबेई ने रविवार को घोषणा की है कि वह वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए यातायात प्रतिबंधों को और कड़ा करेगा। इसने गांवों और जिलों को लोगों को कहीं आने-जाने से रोकने के लिए कठोर से कठोर उपायों को लागू करने का आदेश दिया है। हुबेई के वुहान शहर में पिछले साल दिसंबर में इस वायरस का पहला मामला सामने आया था। इसके बाद दुनियाभर के कई देश में इससे संक्रमित मामले सामने आए हैं। 

पूरे विश्व में लगभग 1,800 लोगों की मौत

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार अगर पूरे विश्व की बात करें, तो इससे लगभग 1,800 लोगों की मौत हो गई है। चीन में 1,770 लोगों की मौत हुई है इसके अलावा ताइवान, फिलीपींस, हांगकांग और जापान ने एक-एक मौत की सूचना दी है, जबकि फ्रांस ने शनिवार को एशिया के बाहर पहली मौत की जानकारी दी।  

Posted By: Tanisk

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस