बीजिंग, पीटीआइ। चीन के रेस्तरां में एक महिला के भोजन में मरा हुआ चूहा पाया गया, जिसके बाद वो रेस्तरां बंद कर दिया गया। मीडिया में आईं खबरों के मुताबिक के मुताबिक, 6 सितंबर को एक गर्भवती महिला अपने परिवार के साथ चीन के शेडोंग प्रांत में जियाबू जियाबू हॉटपॉट रेस्तरां में गई, जहां उसने अपने ऑर्डर किए गए भोजन के कुछ निवाले ही अपने मुंह में डाले थे कि उसे अपने भोजन में मरा हुआ चूहा दिखाई दिया। महिला का ये वीडियो देखते ही देखते चाइनीज सोशल मीडिया वेबो पर फैल गया। रेस्तरां हॉट स्टपॉट अपने भोजन के लिए काफी प्रसिद्ध है।

इस वाकये के बाद होटल प्रबंधन ने अपनी तरफ से हुई इस गलती के लिए महिला को मुआवजे के तौर पर 5000 यूआन (729 अमेरिकी डॉलर) देने की पेशकश की। एक स्थानीय समाचार कांकन के मुताबिक हालांकि महिला और उसके पति ने मुआवजा लेने से इंकार कर दिया। क्योंकि वो चाहते थे कि मुआवजे की राशि से पहले उनकी गर्भवती पत्नी की सबसे पहले जांच करवानी चाहिए कि वो पूरी तरह से ठीक है या नहीं।

महिला ने यह आरोप भी लगाया कि, रेस्तरां के कर्मचारियों में से एक ने सुझाव दिया कि अगर महिला अपने गर्भ में पल रहे बच्चे के स्वास्थ्य के बारे में चिंतित है तो उसे गर्भपात कराने के लिए 20,000 युआन की पेशकश की गई। इस घटना के बाद आउटलेट को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है। बीबीसी ने बताया कि इस घटना के सामने आने के बाद इसके शेयरों में भी 190 मिलियन अमरीकी डालर की गिरावट आई है।

Posted By: Ravindra Pratap Sing

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस