Move to Jagran APP

चीन में डेल्टा वैरिएंट का पहला मामला दर्ज, एहतियातन वुहान के सभी नागरिकों की होगी जांच

चीन के वुहान शहर में डेल्टा वैरिएंट की दस्तक के बाद सरकार ने शहर के सभी लोगों की जांच करने के आदेश दिए हैं। वुहान में अत्यधिक संक्रामक डेल्टा वेरिएंट के पहले मामले की पुष्टी हुई है जिससे शहर की एक करोड़ से ज्यादा आबादी में दहशत का माहौल है।

By Amit KumarEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 10:50 PM (IST)Updated: Tue, 03 Aug 2021 10:50 PM (IST)
चीन में डेल्टा वैरिएंट का पहला मामला दर्ज, एहतियातन वुहान के सभी नागरिकों की होगी जांच
China reports 90 new corona virus cases

बीजिंग, रॉयटर्स: चीन के वुहान शहर में डेल्टा वैरिएंट की दस्तक के बाद, सरकार ने शहर के सभी लोगों की जांच करने के आदेश दिए हैं। वुहान में अत्यधिक संक्रामक डेल्टा वेरिएंट संक्रमण के पहले मामले की पुष्टी हुई है, जिससे शहर की एक करोड़ से ज्यादा आबादी में दहशत का माहौल है। वुहान में करीब एक साल के बाद संक्रमण का मामला सामने आया है। यहां साल 2019 के अंत में पहली बार कोरोना वायरस की पुष्टी हुई थी, लेकिन पिछले साल मई के मध्य से संक्रमण का कोई भी मामला दर्ज नहीं किया गया है। सोमवार को प्रशासन ने शहर में तीन डेल्टा वेरिएंट संक्रमण के मामलों की पुष्टी की है। गुजरे दो हफ्तों के दौरान बीजिंग समेत कुछ प्रांतों और बड़े शहरों में डेल्टा वेरिएंट के मामले सामने आए हैं।

loksabha election banner

एक अधिकारिक बयान के मुताबिक, शहर में सभी लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए शहर भर में न्यूक्लिक एसिड परीक्षण जल्दी से शुरू किया जाएगा। ताकी, संक्रमित हुए लोगों के बारे में वक्त रहते पता लगाया जा सके। बताया जा रहा है कि, वुहान के साथ ही पास के अन्य शहरों में भी शनिवार संक्रमण के नए मामले दर्ज किए गए। चीन में पिछले साल से महामारी नियंत्रण में है, इस दौरान संक्रमण के कुछ स्थानीय मामले ही सामने आए हैं। जिसके चलते आपातकालीन प्रतिक्रिया के स्तर को कम कर दिया गया था और वायरस से प्रभावित क्षेत्रों के बाहर के लोग अपना जीवन काफी हद तक सामान्य रूप से जी रहे थे, जिसके चलते आशंका है कि संक्रमण के नए मामले इन्ही कारणों से सामने आए हैं।

चीन में इस वक्त कुल 414 कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस हैं। वहीं, दक्षिणी चीन के कई शहरों समेत बीजिंग ने संक्रमण की सूचना दी है। जिसके बाद अधिकारियों ने गैर-जरूरी यात्राओं को टालने की सलाह दी है और बड़े पैमाने पर परीक्षण किए जा रहे हैं। साथ हाई रिस्क वाले इलाकों को सील कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.