बीजिंग, एएफपी। चीन में एक बार फिर कोरोना वायरस संक्रमण(COVID-19) का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में चीन ने वायरस क्लस्टर पर बीजिंग के 10 और इलाकों को बंद कर दिया है। हाल ही में कुछ इलाकों को लॉकडाउन किया गया था। इससे पहले चीन यह दावा कर रहा था कि उसने इस महामारी पर पूरी तरह से काबू पा लिया है। हालांकि, जिस तरह से बीजिंग में फिर से नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं, इससे लगता है कि चीन फिर हालात खराब हो सकते हैं। वैसे, बता दें कि इस समय कोरोना वायरस से सबसे ज्‍यादा प्रभावित देश अमेरिका है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक, अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 382 मौतें हुईं। इसे मिलाकर अमेरिका में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों का कुल आंकड़ा 1,15,729 हो गई है।

बता दें कि चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के 49 नए मामले सामने आने के बाद राजधानी बीजिंग में इससे निपटने के लिए फिर से एहतियाती कदम उठाए गए हैं।

नए मामलों में से 36 मामले सोमवार को बीजिंग में सामने आए। ये मामले उस थोक बाजार में सामने आए हैं, जहां से शहर में मांस और सब्जियों की आपूर्ति की जाती है।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एननएचसी) के अनुसार, संक्रमण के 10 मामले विदेश से लौटे लोगों से जुड़े हैं और तीन मामले हेबई प्रांत से हैं। एनएचसी की खबर के अनुसार अभी 177 कोविड-19 मरीजों का इलाज चल है और 115 लोगों को पृथक-वास में रखा गया है। चीन में अभी तक 4634 लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से जान गई है और 83,181 पुष्ट मामले सामने आए हैं।

इस बीच, बीजिंग में शिंफदी बाजार को बंद कर दिया गया है और वहां काम करने वाले सभी लोगों को जांच कराने और वहां गए हर व्यक्ति को दो सप्ताह तक क्‍वारंटाइन रहने का आदेश दिया गया है।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस