Move to Jagran APP

China Coronavirus News: चीन में कोरोना के 5 नए मामले आए सामने, अब तक करीब 83 हजार केस

China Coronavirus News चीन में कोरोना वायरस के पांच नए मामले सामने आए हैं। चीन में कोरोना वायरस के कुल मामले 82965 तक पहुंच हैं।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Wed, 20 May 2020 08:55 AM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 09:04 AM (IST)
China Coronavirus News: चीन में कोरोना के 5 नए मामले आए सामने, अब तक करीब 83 हजार केस
China Coronavirus News: चीन में कोरोना के 5 नए मामले आए सामने, अब तक करीब 83 हजार केस

बीजिंग, आइएएनएस। China Coronavirus News, चीन में कोरोना वायरस के पांच नए मामले सामने आए हैं। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण ने बुधवार को कहा कि चीनी मुख्य भूमि पर कोविड-19 के पांच नए मामलों की सूचना दी है। जिनमें से एक मामला आंतरिक मंगोलिया स्वायत्त क्षेत्र में रिपोर्ट किया गया है, वहीं चार मामले देश के अंदर ही आए हैं।

loksabha election banner

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बताया कि अन्य चार मामले जिलिन प्रांत में घरेलू स्तर पर सामने आए हैं। आयोग के अनुसार मंगलवार को इस कोरोना वायरस से जुड़ी कोई भी मौत नहीं हुई। इसके अलावा चीन के शंघाई में तीन संदिग्ध मामले भी सामने आए हैं। आयोग ने कहा कि इन तीन मामलों में से दो विदेश से आए मामले हैं और एक घरेलू मामला है। मंगलवार को तीन लोगों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई, जबकि गंभीर मामलों की संख्या एक और घटकर नौ हो गई है।

मंगलवार तक चीन में कोरोना वायरस के कुल मामले 82,965 तक पहुंच गए है, जिनमें से 87 मरीजों का फिलहाल इलाज चल रहा है, वहीं 78,244 लोग ठीक हो चुके हैं। 

मंगलवार तक, जिलिन प्रांत में दो मौतें और 106 सहित कुल 133 स्थानीय रूप से संचरित मामलों की पुष्टि की गई थी, जिन्हें अस्पताल से छुट्टी के बाद छुट्टी दे दी गई थी।स्थानीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि अभी भी 25 मरीज अस्पताल में उपचार प्राप्त कर रहे हैं, जिनमें से तीन गंभीर हालत में, जिलिन शहर में और 1,181 लोग स्थानीय संप ्कके मामले हैं।

वुहान में 16  नए असंक्रमित मामलों भी मंगलवार को रिपोर्ट किए गए। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि 368 मामलो को फिलहाल देखा जा रहा है। असंक्रमित मामलों में एक समस्या सामने आती है क्योंकि रोगियों को COVID-19 पॉजिटिव का परीक्षण किया जाता है, लेकिन बुखार, खांसी या गले में खराश जैसे कोई लक्षण विकसित नहीं होते हैं। हालांकि, वे बीमारी को दूसरों तक फैलाने का जोखिम उठाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.