Move to Jagran APP

चीन से खत्म नहीं हुआ कोरोना वायरस, अब फिर सामने आएं बिना लक्षण वाले 981 मामले

चीन ने दावा किया था कि उसके देश में कोरोना वायरस के मामले सामने नहीं आ रहे हैं। उसी बीच कोरोना के बिना लक्षण वाले नए मामले सामने आए हैं।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Fri, 01 May 2020 02:16 PM (IST)Updated: Fri, 01 May 2020 02:16 PM (IST)
चीन से खत्म नहीं हुआ कोरोना वायरस, अब फिर सामने आएं बिना लक्षण वाले 981 मामले
चीन से खत्म नहीं हुआ कोरोना वायरस, अब फिर सामने आएं बिना लक्षण वाले 981 मामले

बीजिंग, पीटीआइ। चीन के बिना लक्षणों वाले कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 981 हो गई है, जिसमें हुबेई प्रांत और उसक राजधानी वुहान के  631 मामले शामिल हैं। सरकार ने 5 दिन की मई दिवस की छुट्टियों के दौरान संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सतर्कता बढ़ा दी है।

loksabha election banner

जबकि वुहान सहित चीन के बाकी शहरों में अबतक कोरोना वायरस जब चीन लगातार कोरोना वायरस के मामलों  में गिरावट की करता आया  है। सरकार को पूरे देश में सामान्य ऑपरेशन फिर से शुरू करने के लिए प्रेरित करते हुए, विषम मामलों में लगातार वृद्धि चिंता का कारण बन रही है। बिना लक्षण वाले मामले उन लोगों को संदर्भित करते हैं जिन्होंने कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, लेकिन बुखार, खांसी या गले में खराश जैसे कोई लक्षण विकसित नहीं हुए। वे संक्रामक हैं और दूसरों को फैलने का खतरा पैदा करते हैं।

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने शुक्रवार को कहा कि देश में 25 नए बिना लक्षण वाले कोरोना वायरस के मामले दर्ज किए गए इसी के साथ कुल मिलाकर 981 थे, जिनमें विदेश से 115 शामिल थे, जो अभी भी चिकित्सा निरीक्षण में थे। हुबेई प्रांत के स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि लगातार 27 दिनों तक COVID-19 के कोई नए पुष्टि मामले सामने नहीं आए थे।

एनएचसी ने 30 अप्रैल को 25 नए बिना लक्षणों वाले कोरोना वायरस मामलों की सूचना दी, जो एक दिन पहले 33 से नीचे थी। वहीं,  देश में कुल पुष्टि मामलों की संख्या 82,874 तक पहुंच गई है। गुरुवार को कोई नई मौत नहीं होने के कारण, टोल 4,633 पर बना रहा।

लेकिन प्रांत और इसकी राजधानी वुहान ने 631 लोगों के बिना किसी लक्षण के कोरोना वायरस के मामलों की सूचना दी है। जो फिलहाल, चिकित्सकों के  संक्रमणों की सूचना दी है जिनका उपचार किया जा रहा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रांत में कोरोना वायरस (सीओवीआईडी -19) रोगियों के कुल 282,482 करीबी संपर्कों को गुरुवार तक ट्रैक कर लिया गया था, जिनमें से 1,434 लोग अभी भी चिकित्सा देखरेख में हैं। हुबेई ने अब तक कुल 68,128 की पुष्टि की है, जिसमें कुल COVID-19 मामलों की पुष्टि हुई है, जिसमें वुहान में 50,333 भी शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.