होनोलूलू, एपी। खराब मौसम की वजह से एयर कनाडा के विमान की होनोलूलू में इमरजेंसी लैंडिग करनी पड़ी। विमान  टोरंटो से ऑस्ट्रेलिया के सिडनी जा रहा था। इस दौरान विमान में सवार 37 यात्री घायल हो गए, जबकि 9 यात्रियों को गंभीर रूप से चोट आई है। 

वैंकूवर के रास्ते टोरंटो से ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर जा रहे एयर कनाडा के विमान को अचानक खराब मौसम का सामना करना पड़ा। एयर कनाडा की प्रवक्ता एंजेला माह ने बताया कि उड़ान भरने के दो घंटे बाद ही विमान को होनोलूलू में उतारना पड़ा।

विमान में सवार कोलोराडो के स्टेफनी बीम ने बताया कि हम सो रहे थे तभी विमान खराब मौसम की जद में आ गया और विमान अचानक नीचे गिरने लगा। जब मेरी आंख खुली तो मैने देखा की एक महिला जोर से विमान की छत से टकरा गई। जिसकी वजह से ऑक्सीजन मास्क का आवरण टुट गया। एक दूसरे यात्री ने बताया कि दो एयर होस्टेस हादसे के समय लोगों को खाना दे रही थीं, वो भी विमान की छत से टकरा गई।

होनोलूलू आपातकालीन चिकित्सा सेवा के प्रमुख डीन नाकानो ने कहा कि घायलों में बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक शामिल हैं। 30 यात्रियों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जबकि कुछ को प्रथमिक उपचार के बाद घर जाने की इजाजत दे दी गई है। सेवा विभाग के प्रवक्ता शायनी एनराइट ने कहा कि हादसे में ज्यादातर लोगों को गर्दन और पीठ में चोट आई है। 

एयर कनाडा के प्रवक्ता के अनुसार बोइंग 777-200 में 269 यात्री समेत 15 चालक दल के सदस्य सवार थे। हादसे के बाद एयर कनाडा ने होनोलूलू में लोगों के लिए होटल और भोजन की व्यवस्था की है। साथ ही यात्रियों को पहुंचाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था भी की जा रही है।

Posted By: Manish Pandey