Move to Jagran APP

हिंद-प्रशांत क्षेत्र को लेकर अमेरिकी डेमोक्रेट्स ने जारी की रिपोर्ट, चीन की हरकतों पर लगाम लगाने की कवायद

हिंद-प्रशांत क्षेत्र में चीन के बढ़ते प्रभाव को लेकर डेमोक्रेट्स की विदेश संबंध समिति ने एक रिपोर्ट जारी की है। रिपोर्ट में कहा गया है कि चीन को लेकर अमेरिका के कदम सराहनीय हैं लेकिन सरकार को अपनी रणनीति में और अधिक धार लगाने की जरूरत है।

By AgencyEdited By: Amit SinghThu, 09 Feb 2023 06:14 PM (IST)
हिंद-प्रशांत क्षेत्र को लेकर अमेरिकी डेमोक्रेट्स ने जारी की रिपोर्ट, चीन की हरकतों पर लगाम लगाने की कवायद
हिंद-प्रशांत क्षेत्र को लेकर अमेरिकी डेमोक्रेट्स ने जारी की रिपोर्ट (फाइल फोटो)

वाशिंगटन, रायटर: अमेरिकी डेमोक्रेट्स ने हिंद-प्रशांत क्षेत्र में चीन के बढ़ते दब-दबे को लेकर चिंता जाहिर की है। डेमोक्रेट्स ने गुरुवार को अपने एक बयान में कहा कि अमेरिका को चीन के खिलाफ हिंद-प्रशांत क्षेत्र में और अधिक कूटनीतिक और सुरक्षा संसाधनों के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए। उन्होंने कहा कि चीन की मंशा दुनिया की सबसे प्रभावशाली शक्ति बनने की है।

यह भी पढ़े: Fact Check: अंबाला में मनचले की पिटाई के पुराने वीडियो को सांप्रदायिक रंग देकर मेरठ का बताते हुए किया जा रहा शेयर

चीन को लेकर डेमोक्रेट्स की रिपोर्ट

हिंद-प्रशांत क्षेत्र में चीन के बढ़ते प्रभाव को लेकर डेमोक्रेट्स की विदेश संबंध समिति ने एक रिपोर्ट जारी की है। रिपोर्ट में कहा गया है कि चीन को लेकर अमेरिका के कदम सराहनीय हैं, लेकिन सरकार को अपनी रणनीति में और अधिक धार लगाने की जरूरत है। संभावना जताई जा रही है कि समिति के अध्यक्ष, सीनेटर रॉबर्ट मेनेंडेज गुरुवार को एक सुनवाई में रिपोर्ट पर चर्चा करेंगे। वहां वरिष्ठ राजनयिक वेंडी शेरमन भी चीन को लेकर नीतियों की समीक्षा करेंगे।

यह भी पढ़े: कम खर्च, ईज ऑफ डूइंग बिजनेस और फंडिंग में आसानी से सिर्फ 7.8 साल में यूनिकॉर्न बन रहे देसी स्टॉर्टअप