Move to Jagran APP

VIDEO: देखें जब आसमान से गिरी बिजली तो सड़क पर कुत्ता घुमाते आदमी के साथ क्या हुआ?

टेक्सास में अपने एक कुत्ते को घुमाने के दौरान एक व्यक्ति पर आकाशीय बिजली गिर गई जिससे वो बुरी तरह से घायल हो गया।

By Vinay TiwariEdited By: Published: Sun, 06 Oct 2019 08:13 PM (IST)Updated: Sun, 06 Oct 2019 08:13 PM (IST)
VIDEO: देखें जब आसमान से गिरी बिजली तो सड़क पर कुत्ता घुमाते आदमी के साथ क्या हुआ?
VIDEO: देखें जब आसमान से गिरी बिजली तो सड़क पर कुत्ता घुमाते आदमी के साथ क्या हुआ?

टेक्सास, एजेंसी। बरसात के मौसम में तेज आवाज के साथ चमकने वाली बिजली को तो आपने भी कभी न कभी देखा ही होगा। मगर ये बिजली कितनी खतरनाक होती है इसका अंदाजा कम ही लोगों को है। कई बार देश के कई हिस्सों में जब ये बिजली गिरती है तो वहां खेतों में खड़ी फसल को स्वाहा कर देती है। यदि कोई आम आदमी इसकी चपेट में आ जाता है तो उसकी जान पर बन आती है। कई बार जिस जगह पर बिजली गिरती है वहां बड़े पैमाने पर जान-माल का नुकसान भी होता है।

loksabha election banner

सीसीटीवी में रिकार्ड हुई पूरी घटना 

रविवार को टेक्सास के स्ट्यूबनेर एयरलाइन वेटरनरी अस्पताल के पास भी एक ऐसा ही मामला देखने को मिला, वो तो शुक्र है कि ये पूरी घटना अस्पताल में लगे सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई वरना कोई भी इसे सच मनाने को तैयार नहीं होता। आसमान से गिरी बिजली वहां अपना कुत्ता घुमा रहे एक व्यक्ति के पैर पर गिरी, इसके तुरंत बाद वो जमीन पर औंधे मुंह गिर गया, उनके हाथ में जिन कुत्तों की डोर थी वो डोर ढीली होते ही वहां से दूर भाग गए। वहां से भागने के साथ ही वो दोनों कुत्ते बुरी तरह से भौंकते हुए वहां से भाग गए। 

पार्किंग से गुजरने के दौरान गिरी बिजली 

टेक्सन के उपनगर ह्यूस्टन में अलेक्जेंडर कोरास रहते हैं। रविवार को वो अपने दो कुत्तों को साथ लेकर घुम रहे थे, जैसे ही वो एयरलाइन वेटरनरी अस्पताल के पास पहुंचे, उनके दोनों पैरों पर आकाशीय बिजली गिर गई, बिजली गिरते ही वो औंधे मुंह गिर गए, उनके गिरने से धम्म की तेज आवाज हुई। बिजली इतनी जोरदार थी वहां पर एक गड्ढा भी हो गया। कोरास के गिरते ही दोनों कुत्ते जोर-जोर से भौंकते हुए वहां से भाग गए। कोरास के गिरने को वेटरनरी अस्पताल में मौजूद कुछ लोगों ने देखा उसके बाद वो उनकी मदद के लिए दौड़े। 

जल गए थे जूते और कपड़े 

आकाशीय बिजली गिरने से कोरास के जूते और मोजे पैर से गायब हो गए थे। बिजली की चपेट में आते ही वो नीचे गिर गए। बिजली गिरने के साथ ही उस इलाके में सप्लाई भी कुछ देर के लिए बंद हो गई थी।

समय पर इलाज मिल जाने से बची जान 

बिजली गिरने के बाद कोरास सीधे जमीन पर गिर गए थे, इससे उनकी हड्डियां टूट गई, एक आंख सूज गई थी और कुछ मांसपेशियों को भी काफी नुकसान हुआ था। चूंकि ये सारी घटना अस्पताल के बाहर हुई थी इस वजह से उनको तुरंत इलाज मिल गया और उनकी जान बच गई।

अस्पताल के पास जंगल वाले हिस्से में मिले दोनों कुत्ते 

कोरास के पैरों पर जब बिजली गिरी तो उनके साथ घुम रहे दोनों कुत्ते वहां से बहुत ही तेजी के साथ भाग गए। जब सीसीटीवी की जांच की गई तो उसमें बिजली गिरने के बाद दोनों कुत्तों को भागते हुए देखा गया। उसके बाद उनकी तलाश की गई तो ये दोनों कुत्ते अस्पताल के पास ही एक जंगल वाले हिस्से में पाए गए। उसके बाद उनको वहां से लाया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.