वाशिंगटन [ एजेंसी ]। अमेरिका ने अपने नागरिकों से आग्रह किया है कि वह पाकिस्‍तान की अपनी यात्रा पर पुनर्विचार करे। नागरिक उड्डयन में आतंकी जोखिमों के कारण अमेरिकी विदेश विभाग ने यह अपील जारी की है।

संघीय उड्डयन प्रशासन ने बुधवार को जारी अपने एक नोटिस में कहा कि पाकिस्तान में आतंकवादी समूह सक्रिय हैं। ये आतंकी संभावित हमलों की साजिश रच रहे हैं। अमेरिकी विदेश विभाग ने अपने बुलेटिन में कहा है कि आतंकवाद के कारण अमेरिकी पाकिस्तान की यात्रा पर पुनर्विचार करें। अमेरिकियों को यह सलाह दी गई है कि बलूचिस्तान प्रांत और खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की यात्रा न करें। इसके साथ पाक अधिकृत कश्‍मीर क्षेत्र में भी जाने से रोका गया है। पाक अधिकृत कश्‍मीर में सशस्‍त्र संघर्ष की संभावना व्‍यक्‍त की गई है।

अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच सशस्त्र संघर्ष का खतरा बना हुआ है। विभाग ने कहा कि आतंकी परिवहन ठिकानों, बाजार, शॉपिंग मॉल, सैन्य प्रतिष्ठानों, हवाई अड्डों, विश्वविद्यालयों, पर्यटन स्थानों, स्कूलों, अस्पतालों, पूजा स्थलों को निशाना बना सकते हैं। विदेश विभाग ने कहा कि यहां बड़े पैमाने पर आतंकवादी हमलों के परिणामस्वरूप पिछले कई वर्षों में सैकड़ों लोग हताहत हुए हैं।

 

Posted By: Ramesh Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप