Move to Jagran APP

US में कोरोना से मरने वालों की संख्‍या 2,010 पहुंची, रोगियों की संख्‍या 121,000 के पार पहुंची

अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्‍या 2000 को पार गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका में कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्‍या बढ़कर 121000 हो गई

By Ramesh MishraEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 07:46 AM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 07:46 AM (IST)
US में कोरोना से मरने वालों की संख्‍या 2,010 पहुंची, रोगियों की संख्‍या  121,000 के पार पहुंची
US में कोरोना से मरने वालों की संख्‍या 2,010 पहुंची, रोगियों की संख्‍या 121,000 के पार पहुंची

वाशिंगटन, एजेंसी। संयुक्त राज्य अमेरिका में कोरोना महामारी का प्रसार तेजी से पांव पसार रहा है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) की ताजा रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्‍या 2,000 को पार गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका में कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्‍या बढ़कर 121,000 हो गई है। रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना से मरने वालों की संख्‍या में भी इजाफा हुआ है। अब तक 2,010 लोग काल के गाल में समा चुके हैं। 

loksabha election banner

ट्रंप ने कहा कि इन राज्‍यों को क्‍वारंटाइन पर चल रहा है विचार 

अमेरिका के न्‍यूयॉक में कोरोना संक्रमण के सर्वाधिक मामले सामने आए हैं। यहां कोरोना संक्रमित लोगों की संखया 52,000 से ऊपर है। इसके बाद न्यू जर्सी और कैलिफोर्निया क्रमशः 11,124 और 5,065 मामले कोरोना के हैं। इन राज्‍यों की हालात पर अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा कि इन राज्‍यों को क्‍वारंटाइन पर विचार चल रहा है। ट्रंप ने व्‍हाइट हाउस में कहा कि मैं अभी इस मामले में विचार कर रहा हूं। हमें ऐसा करने की जरूरत नहीं है, लेकिन इस बात की संभावना है कि कुछ समय के लिए ऐसा कदम उठाया जा सकता है।

न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू क्युमो ने कहा कि संघीय ढांचे पर पहार 

उधर, ट्रंप के इस बयान पर न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू क्युमो ने शनिवार को सीएनएन के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि न्‍यूयॉर्क में किसी तरह के प्रतिबंध संघीय ढ़ांचे पर एक तरह का प्रहार होगा। इससे संघ और राज्‍यों के बीच विवाद की स्थिति बनेगी। यह अराजकता की स्थिति होगी। क्युमो ने न्यूयॉर्क के निवासियों को यथासंभव घर पर रहने का आदेश दिया है। 

कोरोना से संक्रमित लोगों का आंकड़ा एक लाख को भी पार

अमेरिका में कोरोना वायारस का खतरा तेजी से बढ़ता जा रहा है। कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा एक लाख को भी पार कर चुका है। इस बीच यहां से कोरोना वायरस का बेहद दुर्लभ मामला सामने आया है। इलिनोइस राज्य के अधिकारियों ने बताया की इस वैश्विक महामारी से एक बच्चे की मौत हो गई है। बता दें कि जानलेवा कोरोना से सबसे अधिक खतरा बुजुर्गों में देखा गया है। इसके पीछे कमजोर इम्यूनिटी को वजह बताया जा रहा है, लेकिन अभी तक कहीं से भी इस तरह का मामला सामने नहीं आया था। जिसमें किसी बच्चे की मौत हुई हो। इलिनोइस राज्य के गवर्नर जेबी प्रित्जकर ने कहा कि पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से मरने वालों में एक बच्चा भी शामिल है। राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि शिकागो में मरने वाले बच्चे की उम्र एक साल से कम थी और वह कोरोना वायरस से संक्रमित था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.