Move to Jagran APP

Russia Ukraine News: रूस पर भड़के बाइडन, बोले- पुतिन ने बड़ी गलती की, यूक्रेन के साथ खड़ा है अमेरिका

Russia Ukraine War News अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन बुधवार को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर जमकर भड़के। स्टेट आफ यूनियन को संबोधित करते हुए बाइडन ने कहा कि अमेरिका यूक्रेन के साथ खड़ा है। पुतिन को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।

By Manish NegiEdited By: Published: Wed, 02 Mar 2022 08:20 AM (IST)Updated: Wed, 02 Mar 2022 11:12 AM (IST)
Russia Ukraine News: रूस पर भड़के बाइडन, बोले- पुतिन ने बड़ी गलती की, यूक्रेन के साथ खड़ा है अमेरिका
रूस पर भड़के राष्ट्रपति जो बाइडन (फोटो- एएनआइ)

वाशिंगटन, रायटर्स। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने बुधवार सुबह स्टेट आफ यूनियन को संबोधित किया। अपने संबोधन के दौरान बाइडन रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर जमकर भड़के। बाइडन ने कहा कि अमेरिका यूक्रेन के साथ खड़ा है। अमेरिका और हमारे सहयोगी सामूहिक शक्ति के साथ नाटो क्षेत्र के हर इंच की रक्षा करेंगे। यूक्रेनियन साहस के साथ लड़ रहे हैं।

loksabha election banner

पुतिन को कीमत चुकानी पड़ेगी

बाइडन ने पुतिन को चेतावनी भी दी। उन्होंने आगे कहा कि पुतिन को युद्ध के मैदान में लाभ हो सकता है, लेकिन उन्हें लंबे समय तक इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। बाइडन ने कहा, 'जब तक तानाशाह अपने हमले की कीमत नहीं चुकाता तब तक वो और अराजकता पैदा करता है।'

रूस की सभी फ्लाइट्स पर लगाई रोक

इसके अलावा बाइडन ने रूस पर कई प्रतिबंधों का भी एलान किया। बाइडन ने कहा कि हम सभी रूसी उड़ानों के लिए अमेरिकी हवाई क्षेत्र को बंद करने में अपने सहयोगियों के साथ शामिल होंगे। उन्होंने कहा, 'मैं घोषणा कर रहा हूं कि हम सभी रूसी उड़ानों के लिए अमेरिकी हवाई क्षेत्र को बंद करने, रूस को और अलग-थलग करने और उनकी अर्थव्यवस्था पर अतिरिक्त दबाव डालने में अपने सहयोगियों के साथ शामिल होंगे।'

यूक्रेन के लिए मदद का एलान

जो बाइडन ने यूक्रेन के लिए बड़ी आर्थिक मदद का एलान भी किया। बाइडन ने कहा कि अमेरिका, यूक्रेन को एक बिलियन डालर की मदद देगा। बाइडन ने कहा कि हम नाटो देशों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.