मुंबई, आइएएनएस। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने समलैंगिक रिश्तों पर बनी बॉलीवुड फिल्म 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' की शुक्रवार को सराहना की।

दरअसल, मानवाधिकार और एलजीबीटीक्यू कार्यकर्ता पीटर टैटशेल्स ने ट्वीट कर इस फिल्म की तारीफ की थी। उनके ट्वीट को रीट्वीट करते हुए ट्रंप ने लिखा, 'ग्रेट'। ट्रंप के इस रीट्वीट को 12 हजार से ज्यादा लाइक मिले।

यह फिल्म शुक्रवार को ही रिलीज हुई। इसमें दो पुरुषों के बीच प्यार को दिखाया गया है। फिल्म में आयुष्मान खुराना, जितेंद्र कुमार, नीना गुप्ता और गजराज राव ने मुख्य भूमिका निभाई है।

दुबई-यूएई में फिल्म पर बैन

दुबई और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में इस फिल्म पर पाबंदी लगा दी गई है। सूत्रों के मुताबिक समलैंगिक रिश्तों और प्यार को दिखाए जाने के चलते फिल्म को प्रतिबंधित किया गया है। खाड़ी के देशों में इस तरह की फिल्मों को अमूमन प्रतिबंधित कर दिया जाता है। समलैंगिक रिश्तों को सामान्य बताने वाली बॉलीवुड की शायद पहली फिल्म है।

बता दें कि शुक्रवार को आयुष्मान खुराना की फिल्म 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' रिलीज हुई है। दर्शकों की तरफ से भी इस फिल्म को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। वहीं अपने विषय के चलते दुनियाभर में यह चर्चा का विषय बन गई है। फिल्म में दो पुरुषों- आयुष्मान खुराना और जितेंद्र कुमार के प्यार की कहानी दिखाई गई है जो समाज और परिवार से अपने हक और रिश्ते की लड़ाई लड़ रहे हैं।

बता दें कि डॉनल्ड ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी अहमदाबाद में राष्ट्रपति ट्रंप का स्वागत करेंगे और इसके बाद दोनों नेता एक भव्य रोड शो करेंगे। डॉनल्ड ट्रंप की यह पहली भारत यात्रा है। उनकी यात्रा में उनकी पत्नी, बेटी और दामाद भी साथ होंगे।

Posted By: Sanjeev Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस