वाशिंगटन, एएनआइ। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है। व्हाइट हाउस के फिजिशियन ने उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव होने की पुष्टि की है। कोरोना संक्रमण से ठीक होने के साथ ही ट्रंप ने चुनावी अभियान फिर से शुरू कर दिया है। ट्रंप ने फ्लोरिडा में अपनी चुनावी रैली की शुरुआत सोमवार से कर दी है।

सीन कॉनले ने कहा -ट्रप को नहीं है खतरा

व्हाइट हाउस के फिजिशियन सीन कॉनले ने ट्रंप की कोरोना टेस्ट नेगेटिव होने की जानकारी देते हुए बताया कि अब वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं और उन्हें किसी संक्रमण का खतरा नहीं है। सीन ने प्रेस सेक्रेटरी कायले मैकनेनी को इस बात की लिखित जानकारी दी है। बता दें कि 3 नवंबर को यूएस में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने हैं, ऐसे में पिछले दिनों डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना संक्रमित होने पर चुनावी अभियान प्रभावित हुआ था। अब रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ट्रंप ने संक्रमण से स्वस्थ होने के बाद चुनावी अभियान शुरू कर दिया है।

फिर हासिल करेंगे जीत- ट्रंप

ट्रंप ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि वह अब वह काफी शक्तिशाली महसूस कर रहे हैं और चाहते हैं कि हर किसी को चूम लें। राष्ट्रपति ने अपनी रैली में कहा कि एक बार फिर चुनाव में वह जीत हासिल करेंगे और अपने मेक अमेरिका ग्रेट अगेन कैंपेन को आगे की तरफ ले जाएंगे। 

रद हुए थी दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना पॉजिटिव होने के कारण दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट रद हो गई थी। इस डिबटे के लिए अगली तारीख पर विचार चल रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अगर ये डिबेट नहीं होती है तो 22 अक्टूबर को होने वाली तीसरी डिबेट को आखिरी डिबेट घोषित किया जा सकता है। 

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में 3 सप्ताह का समय ही शेष है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप अपने प्रतिद्वंदी जो बिडेन से पिछड़ते हुए दिख रहे हैं। ऐसे में ट्रंप जल्दी से जल्दी स्वस्थ होकर वापस प्रचार शुरू करना और रैलियों को संबोधित करना चाह रहे थे। संक्रमित होने के बाद भी ट्रंप सोशल मीडिया पर भी लगातार सक्रिय रहे हैं।

Edited By: Pooja Singh