Move to Jagran APP

धमकी के बाद सीरिया के इदलिब में अलकायदा के ठिकानों पर यूएस आर्मी का हमला

अलकायदा को कमजोर करने के लिए अमेरिकी सेना ने सीरिया के इदलिब में हमला किया है। इसकी जानकारी खुद अमेरिका की तरफ से दी गई है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Sun, 01 Sep 2019 09:32 AM (IST)Updated: Sun, 01 Sep 2019 09:32 AM (IST)
धमकी के बाद सीरिया के इदलिब में अलकायदा के ठिकानों पर यूएस आर्मी का हमला
धमकी के बाद सीरिया के इदलिब में अलकायदा के ठिकानों पर यूएस आर्मी का हमला

वाशिंगटन, एनआइ। संयुक्त राज्य अमेरिका कि सेना ने सीरिया के इदलिब प्रांत में अल-कायदा के ठिकाने पर हमला किया है। यूएस सेंट्रल कमांड (CENTCOM) के मुताबिक ये हमला इसलिए किया गया क्योंकि कुछ दिन पहले ही अलकायदा के कुछ नेताओं ने अमेरिकी नागरिकों को मारने की धमकी दी थी। हालांकि अमेरिका के ताजे हमले में कितने लोगों की मौत हुई है इस बारे में कोई जानकारी हासिल नहीं हो सकी है।

loksabha election banner

इससे पहले अमेरिका ने अलकायदा के खिलाफ की थी मिसाइल परीक्षण
इससे पहले युद्ध की निगरानी रखने वाली संस्था ने बताया था कि अमेरिका ने कुछ दिन पहले हुरस विज्ञापन-दीन के मुख्यालय, अंसार अल-तवाहिद और अल-कायदा के अन्य संबद्ध समूहों पर मिसाइल हमला किया था। इस हमले में कम से कम 40 लोगों की मरने की बात कही गई थी, लेकिन इस पर अभी तक कोई भी स्पष्टीकरण नहीं आया है। 

इदलिब प्रांत पर है किसका नियंत्रण
इदलिब क्षेत्र में लगभग तीस लाख लोग रहते हैं। यहां छिड़ी लड़ाई के चलते हजारों लोगों ने पड़ोसी राज्यों में शरण ले रखी है। अल जज़ीरा के मुताबिक इदलिब समेत अलेप्पो और लताकिया प्रांत के कुछ हिस्सों पर हुरस विज्ञापन-दीन का नियंत्रण है। 

इसे भी पढ़ें: खरबों डॉलर गंवाने के बाद भी अमेरिका के हाथ खाली, रूस की तरह पड़ेगा भागना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.