वाशिंगटन (एजेंसी)। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के बाद अब देश की प्रथम महिला और उनकी पत्‍नी जिल बाइडन भी कोरोना संक्रमित हो गई हैं। उनके कम्‍यूनिकेशन डायरेक्‍टर ने इसकी जानकारी दी है। उन्‍होंने बताया है कि जिल कोरोना ट्रेस्‍ट में पाजीटिव पाई गई हैं। इसके बाद उन्‍होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है। उनका कोरोना का टेस्‍ट सोमवार को हुआ था। जानकारी के मुताबिक उन्‍हें शाम से जुकाम और कुछ दूसरे लक्षण थे। इस दौरान किए टेस्‍ट में वो नेगेटिव आई थीं। ाद में उनका रेपिड एंटीजन टेस्‍ट किया गया उसमें भी वो नेगेटिव आईं। लेकिन पीसीआर टेस्‍ट में उनके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई।

आपको बता दें कि कुछ ही दिन पहले राष्‍ट्रपति जो बाइडन भी कोरोना संक्रमित हो गए थे। इसमें बाद उन्‍होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी भी दी थी। बाद में उन्‍होंने ट्विटर पर ही अपने ठीक होने की भी जानकारी शेयर की थी। इससे पहले इसी वर्ष मई में उनकी बेटी एशले भी कोरोना संक्रमित हुई थीं। इसके चलते उन्‍हें अपने परिवार के साथ इक्‍वाडोर की यात्रा को रद करना पड़ा था। वह इसके अलावा लेटिन अमेरिकी देशों की यात्रा पर अपनी मां जिल बाइडन के साथ जाने वाली थीं, लेकिन कोरोना संक्रमित होने की वजह से नहीं जा सकी थीं।

गौरतलब है कि अमेरिका में कोरोना संक्रमण का खतरा अब भी बना हुआ है। इस महामारी की शुरुआत से ही अमेरिका में इसके हजारों मरीज सामने आ रहे हैं। सरकार लगातार इसकी रोकथाम का प्रयास कर रही है, लेकिन इसमें उसको अब तक भी पूरी तरह से सफलता हाथ नहीं लग सकी है। बाइडन से पहले पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप भी पद पर रहते हुए कोरोना संक्रमित हुए थे। विश्‍व के कई देश इस महामारी से अब भी जूझ ही रहे हैं। अमेरिका में इससे बचाव को बूस्‍टर डोज भी लगाई जा रही है। 

Edited By: Kamal Verma