Move to Jagran APP

US Election : ट्रंप के कैंपेन ने लॉन्च किया 'ऑपरेशन मैगा', वोटरों को रिझाने की कवायद शुरू

शनिवार को कैंपेन मैनेजर बिल स्टेपिअन ने कहा कि जब तक हमारे कमांडर-इन-चीफ ठीक होकर वापस आते हैं तब तक पूरे जोर-शोर के साथ ऑपरेशन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि सभी लोग हमेशा की तरह चुनावों को लेकर पूरी मेहनत कर रहे हैं।

By Neel RajputEdited By: Published: Sun, 04 Oct 2020 12:03 PM (IST)Updated: Sun, 04 Oct 2020 12:03 PM (IST)
ट्रंप कैंपेन का 'ऑपरेशन मैगा' किया गया लॉन्च

वाशिंगटन, आइएएनएस। अमेरिकी चुनावों के मद्देनजर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के रि-इलेक्शन कैंपेन ने 'ऑपरेशन मैगा' लॉन्च किया है। इस ऑपरेशन के तहत कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जिनमें वर्चुअल कार्यक्रम भी शामिल हैं। गौरतलब है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इन दिनों कोरोना संक्रमित होने के बाद अपना इलाज करवा रहे है। शनिवार को कैंपेन मैनेजर बिल स्टेपिअन ने कहा कि जब तक हमारे कमांडर-इन-चीफ ठीक होकर वापस आते हैं तब तक पूरे जोर-शोर के साथ ऑपरेशन जारी रहेगा।

loksabha election banner

उन्होंने कहा, 'उपराष्ट्रपति माइक पेंस, हमारे गठबंधन और हमारे समर्थक राष्ट्रपति के चुनाव को लेकर पूरे उत्साह और पूरी ताकत से जुटे रहेंगे।' उन्होंने कहा कि सभी लोग हमेशा की तरह चुनावों को लेकर पूरी मेहनत कर रहे हैं।

इस कैंपेन के जरिए राष्ट्रपति के समर्थकों को प्रोत्साहित किया जाएगा ताकि वह और उत्साह के साथ चुनावों में राष्ट्रपति ट्रंप का समर्नथ करें। इसके अलावा बिल ने जानकारी दी कि कैंपेन के दौरान कुछ वर्चुअल इवेंट्स भी आयोजित किए जाएंगे। इनमें 7 अक्टूबर को साल्ट लेक सिटी, यूटा (Utah) में होने वाली उपराष्ट्रपति की डिबेट के लिए अग्रणी वर्चुअल कार्यक्रम शामिल होंगे। वहीं, डिबेट के बाद पेंस द्वारा प्रमुख स्विंग स्टेट्स में इन-पर्सन इवेंट्स की शुरुआत की जाएगी। इन लाइव इवेंट्स में राष्ट्रपति के परिवार के सदस्य डोनाल्ड जे. ट्रंप, जूनियर एरिक ट्रंप और लारा ट्रंप भी शामिल हो सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शुक्रवार को वह सार्वजनिक रूप से सामने आए और मास्क पहनकर वाल्टर रीड सैन्य अस्पताल के लिए रवाना हुए। ट्रंप ने कहा कि वह ठीक महसूस कर रहे हैं। कुछ दिन वह अस्पताल में ही रहकर सरकारी कामकाज निपटाएंगे। हालांकि फर्स्ट लेडी मेलानिया अभी भी व्हाइट हाउस में ही क्वारंटाइन में हैं। शनिवार को ट्रंप के डॉक्टर ने बताया कि उन्हें पिछले 24 घंटे से बुखार नहीं है और वह ठीक हैं। व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मेडोज ने कहा कि अगले 48 घंटे राष्ट्रपति की सेहत के लिए बेहद अहम होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.