Move to Jagran APP

US Presidential Election Result 2020: वोटों की गिनती के बीच बोले ट्रंप- हम जीत रहे हैं चुनाव

US Presidential Election Result 2020 अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने संबोधन में चुनावों में जीत को लेकर आश्वस्त दिख रहे हैं। राष्ट्रपति ट्रंप ने चुनावी नतीजों पर कहा कि हम चुनाव जीत रहे हैं। ट्रंप ने कहा कि मैं अमेरिकी लोगों को उनके जबरदस्त समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 01:16 PM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 01:38 PM (IST)
अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव नतीजों के बीच डोनाल्ड ट्रंप का बयान।

वाशिंगटन, एएनआइ। US Presidential Election Result 2020, अमेरिका में आज राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों का ऐलान हो रहा है। इस चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप और जो बिडेन के बीच कांटे की टक्कर है। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने संबोधन में चुनावों में जीत को लेकर आश्वस्त दिख रहे हैं। राष्ट्रपति ट्रंप ने चुनावी नतीजों पर कहा कि हम चुनाव जीत रहे हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मैं अमेरिकी लोगों को उनके जबरदस्त समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं। लोगों का एक बहुत दुखद समूह लोगों के उस समूह को अलग करने की कोशिश कर रहा है और हम इसके लिए खड़े नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव के नतीजे अभूतपूर्व रहे हैं।

loksabha election banner

ट्रंप ने कहा कि हम अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट जा रहे हैं। हम चाहते हैं कि अमेरिका में सभी मतदान रोके जाएं। उन्होंने धांधली की आशंका जताते हुए कहा कि हम उन्हें सुबह 4 बजे तक किसी भी मतपत्र को खोजने और उन्हें अपनी लिस्ट में शामिल नहीं करना चाहते। ट्रंप ने कहा कि जहां तक ​​मेरा सवाल है, हम पहले ही जीत चुके हैं।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हमने टेक्सास, फ्लोरिडा बड़े अंतर से जीता, लेकिन इन वोटों को जोड़ा नहीं जा रहा है। हम नॉर्थ कैरोलिना में आगे चल रहे हैं। ट्रंप ने पेन्सिलवेनिया के वोटरों का भी शुक्रिया किया, हम 6 लाख वोटों से आगे वोटों चल रहे हैं। ट्रंप ने कहा कि हम राज्य के राज्य जीत रहे हैं।

ट्रंप ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि हम चुनाव जीतने के लिए तैयार हैं, साफ तौर पर कहूं तो हम चुनाव जीत गए है। ट्रंप ने कहा कि हमारा लक्ष्य अब अखंडता सुनिश्चित करना है। हम यूएस सुप्रीम कोर्ट जा रहे हैं। हम चाहते हैं कि सभी मतदान रुक जाएं।

अमेरिका में फिलहाल वोटों की गिनती हो रही है। इसमें लगातार उलटफेर होता दिख रहा है। फिलहाल, नतीजों में जो बिडेन आगे चल रहे हैं। न्यूयॉर्क टाइम्स की टैली के मुताबिक, रुझानों में जो बिडेन ने बढ़त हासिल कर ली है। अब 225 इलेक्टोरल वोट जो बिडेन के खाते में हैं, जबकि ट्रंप के खाते में 213 इलेक्टोरल वोट हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.