Move to Jagran APP

US Election: भारतीय मूल की कमला हैरिस का रिपब्लिकन सीनेटर ने चुनावी रैली में बनाया मजाक

ट्रंप और उप राष्ट्रपति माइक पेंस भी हैरिस का नाम गलत तरीके से ले चुके हैं। सिर्फ रिपब्लिकन पार्टी के सदस्य ही नहीं बल्कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा समेत कुछ डेमोक्रेट सदस्य भी उनके नाम का गलत उच्चारण कर चुके हैं।

By Tilak RajEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 02:01 PM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2020 02:01 PM (IST)
US Election: भारतीय मूल की कमला हैरिस का रिपब्लिकन सीनेटर ने चुनावी रैली में बनाया मजाक
बराक ओबामा समेत कुछ डेमोक्रेट सदस्य भी कर चुके हैं नाम का गलत उच्चारण

वाशिंगटन, एपी। अमेरिका राष्‍ट्रपति चुनाव प्रचार के दौरान कई ऐसे दृश्‍य देखने को मिल रहे हैं, जो पहले शायद ही कभी देखने को मिले होंगे। प्रचार के दौरान जमकर निजी हमले हो रहे हैं, आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर चल रहा है। एक-दूसरे का मजाक तक उड़ाया जा रहा है। रिपब्लिकन पार्टी के सीनेटर डेविड परड्यू ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की उम्मीदवारी के समर्थन में जॉर्जिया में हुई एक चुनावी रैली में डेमोक्रेटिक पार्टी की उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस का लगातार गलत नाम ले कर उनका मजाक उड़ाया।

loksabha election banner

परड्यू ने हैरिस के लिए कहा- काह-मह-ला?

दरअसल, शुक्रवार को मेकन में एक रैली में परड्यू ने हैरिस के लिए कहा- काह-मह-ला? कमला- मला-मला? पता नहीं क्या है। उनके यह कहते ही दर्शक हंसने लगे। परड्यू के प्रवक्ता ने कहा कि उनका ऐसा कोई अभिप्राय नहीं था। प्रमुख सियासी दल के टिकट पर उम्मीदवारी पाने वाली पहली अश्वेत महिला बनीं हैरिस के नाम का उनके राजनीतिक विरोधी बार-बार गलत उच्चारण करते हैं।

बराक ओबामा भी कर चुके हैं ये गलती

ट्रंप और उप राष्ट्रपति माइक पेंस भी हैरिस का नाम गलत तरीके से ले चुके हैं। सिर्फ रिपब्लिकन पार्टी के सदस्य ही नहीं, बल्कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा समेत कुछ डेमोक्रेट सदस्य भी उनके नाम का गलत उच्चारण कर चुके हैं। हैरिस की प्रवक्ता सबरीना सिंह ने परड्यू की टिप्पणियों के जवाब में एक ट्वीट किया, 'यह तो बहुत अधिक नस्लवादी है। मतदान करके उन्हें बाहर करो।' परड्यू के अभियान की प्रवक्ता केसी ब्लैक ने ट्वीट किया जिसमें कहा कि सीनेटर परड्यू ने सीनेटर हैरिस के नाम का गलत उच्चारण गलती से किया।

कमला हैरिस के चुनावी अभियान में शामिल 2 लोगों को हुआ कोरोना

डेमोक्रेटिक पार्टी की उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने अपनी सभी चुनावी रैलियों को सोमवार तक के लिए रद कर दिया है। दरअसल, उनकी चुनावी रैली में शामिल हुए दो लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। इसके बाद उन्‍होंने कुछ दिनों के लिए आम लोगों से दूर रहना का निर्णय लिया। बताया कि एक गैर-स्टाफ फ़्लाइट क्रू सदस्य ( non-staff flight crew member) और सीनेटर हैरिस के संचार निदेशक लिज़ एलन (Liz Allen) का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.