Move to Jagran APP

US Election: जो बाइडन के राष्ट्रपति पद को लेकर उठ रहे सवाल, अब नैंसी पेलोसी बोलीं- अपनी उम्मीदवारी पर जल्द फैसला लें

पूर्व स्पीकर और राष्ट्रपति जो बाइडन की लंबी समय से सहयोगी नैंसी पेलोसी ने बुधवार को कहा कि बाइडन को जल्द इस बात पर फैसला लेना चाहिए कि उन्हें व्हाइट हाउस की रेस में रहना चाहिए या नहीं। यह कहने से इनकार कर दिया कि वह उन्हें रेस में देखना चाहती हैं। वहीं फिल्म एक्टर जार्ज क्लूनी ने बाइडन से राष्ट्रपति पद की दौड़ से हटने का आह्वान किया।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Thu, 11 Jul 2024 05:45 AM (IST)
नैंसी पेलोसी बोलीं- अपनी उम्मीदवारी पर जल्द फैसला लें बाइडन

 रॉयटर, वाशिंगटन। पूर्व स्पीकर और राष्ट्रपति जो बाइडन की लंबी समय से सहयोगी नैंसी पेलोसी ने बुधवार को कहा कि बाइडन को जल्द इस बात पर फैसला लेना चाहिए कि उन्हें व्हाइट हाउस की रेस में रहना चाहिए या नहीं। हालांकि उन्होंने निश्चित तौर पर यह कहने से इनकार कर दिया कि वह उन्हें रेस में देखना चाहती हैं।

पेलोसी ने अपनी टिप्पणी में बाइडन के बार-बार दिए गए उन बयानों की अनदेखी कर दी कि वह रेस में रहना चाहते हैं और वह डोनाल्ड ट्रंप को हरा सकते हैं। पेलोसी की टिप्पणी से संकेत मिलता है कि बाइडन को साथी डेमोक्रेट नेताओं की ओर से संदेह की नई लहर का सामना करना पड़ सकता है।

फिल्म स्टार ने बाइडन से राष्ट्रपति पद की दौड़ से हटने का आहृान किया

फिल्म स्टार और कट्टर डेमोक्रेट जार्ज क्लूनी ने बुधवार को राष्ट्रपति बाइडन से राष्ट्रपति पद की दौड़ से हटने का आह्वान किया। उन्होंने न्यूयार्क टाइम्स में लिखे एक आलेख में कहा कि वह बाइडन को पसंद करते हैं, लेकिन उनके उम्मीदवार बनने से पार्टी राष्ट्रपति चुनाव हारने के साथ-साथ कांग्रेस (संसद) में अपना नियंत्रण खो देगी।

आगे कहा कि यह सिर्फ उनका नहीं, बल्कि हर सीनेटर, कांग्रेस सदस्य और गवर्नर का भी विचार है। सीनेटर रिचर्ड ब्लूमेंथल डेमोक्रेट उम्मीदवार के तौर पर बाइडन का समर्थन करते हुए उनकी जीत के प्रति चfxता भी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि अगर ट्रंप जीत गए तो इससे देश के अस्तित्व पर खतरा पैदा हो जाएगा।