मियामी, एजेंसी। कोरोना महामारी के बीच अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का एक अटपटा बयान फ‍िर से सामने आया है। राष्‍ट्रपति ट्रंप ने अपने ताजा बयान में कहा है कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए अमेरिकी राज्‍यों द्वारा लगाए गए प्रतिबंध असंवैधानिक हैं। उन्‍होंने कहा कि कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए राज्‍यों द्वारा लगाए गए प्रतिबंध संविधान के विरुद्ध हैं। यह संविधान सम्‍मत नहीं हैं। ट्रंप ने यहां के टाउन हॉल में कहा कि मुझे लगता है कि राज्‍यों द्वारा इस तरह के उठाए गए कदम राजनीति से प्रेरित हैं। उनका यह बयान ऐसे समय आया है, जब अमेरिका में हो रहे राष्‍ट्रपति चुनाव का प्रचार चरम पर है।

मास्‍क के विरोधी नहीं राष्‍ट्रपति ट्रंप

मास्‍क पहनने के मामले में उन्‍होंने इस बार फ‍िर एक नया बयान दिया। उन्‍होंने कहा कि एक अमेरिकी राष्‍ट्रपति के रूप में मुझे एक कमरे में बंद नहीं किया जा सकता है। बतौर राष्‍ट्रपति मुझे बाहर जाना ही होगा। हालांकि, उन्‍होंने कहा कि मैं मास्‍क का विरोधी नहीं हूं। मैं अमेरिकी नागरिकों से अपील करता हूं कि वह मास्‍क जरूर लगाएं। उन्‍होंने जोर देकर कहा कि मैं मास्‍क का विरोध नहीं बल्कि समर्थन करता हूं। इसके पूर्व राष्‍ट्रपति ट्रंप मास्‍क पहनने का विरोध कर चुके हैं, लेकिन विरोध के कुछ दिनों बाद वह मास्‍क को लेकर बैकफूट पर आ गए थे।

श्‍वेत और अश्‍वेत राजनीति की निंदा की

अमेरिका में श्‍वेत और अश्‍वेत राजनीति पर राष्‍ट्रपति ट्रंप ने कहा कि मैंने सदैव अमेरिका में श्‍वेत लोगों के वर्चस्‍व की निंदा की है। उन्‍होंने जोर देकर कहा कि देश में श्‍वेत और अश्‍वेत की राजनीति बंद होनी  चाहिए। उन्‍होंने पत्रकारों से सवाल करते हुए कहा कि आप सदैव हमसे ही यह सवाल पुछते हो। ट्रंप ने कहा कि आप यह सवाल डेमोक्रेटिक उम्‍मीदवार जो बिडेन से क्‍यों नहीं करते। उन्‍होंने कहा कि मैं उन लोगों की भी निंदा करता हूं जो हमारे शहरों को जला रहे हैं। ट्रंप ने कहा कि शहरों में हिंसा फैलाने में डेमोक्रेटिक पार्टी का बड़ा योगदान है।

एक बार फ‍िर ट्रंप ने चीन पर साधा निशाना

कोरोना महामारी के प्रसार को लेकर एक बार फ‍िर ट्रंप ने चीन पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि दुनिया में कोरोना वायरस के प्रसार के लिए चीन जिम्‍मेदार है। बता दें कि कोरोना वायरस के प्रसार में अमेरिका अव्‍वल राष्‍ट्र बना हुआ है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के ताजा अपडेट के अनुसार दुनिया की सूची में अमेरिका कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित है। अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्‍या  7,975,725 के पार जा चुकी है। अमेरिका में कोरोना वायरस से 217,746 लोगों की मौत हो चुकी है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस