न्यूयॉर्क, एएनआइ। US Election 2020, अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी एक बड़ी खबर आ रही है। अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप(Donald Trump) और डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन(Joe Biden) के बीच 15 अक्टूबर को होने वाली दूसरी  प्रेशिडेंशियल डिबेट(Presidential Debate) रद कर दी गई है। कमीशन ऑन प्रेसिडेंशियल डिबेट्स(Commission on presidential debates) ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन के बीच होने वाले डिबेट को रद करने का फैसला किया है। अब इस डिबेट के रद होने के बाद 22 अक्टूबर को तीसरी डिबेट का आयोजन होगा।

कमीशन ऑन प्रेसिडेंशियल डिबेट्स((Commission on presidential debates) ने एक बयान में कहा कि अब 15 अक्टूबर को कोई डिबेट नहीं होगी। कमीशन ने बताया कि सभी उम्मीदवारों ने 15 अक्टूबर की अपनी योजनाओं के बारे में उन्हें सूचित कर दिया है। इससे पहले बीते दिनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि वह 15 अक्टूबर को होने वाली दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट के लिए पूरी तरह फिट है।

राष्ट्रपति ट्रंप ने कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद 15 अक्टूबर को डिजिटल माध्यम से बहस कराने का फैसला किया था। ट्रंप ने 15 अक्टूबर को वर्चुअल तरीके से होने वाले डिबेट में हिस्सा लेने से इनकार किया था। उन्होंने इसे समय की बर्बादी बताया था। जबकि दूसरी ओर सरी ओर डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन ने दूसरी डिबेट पर संशय व्यक्त किया था।

ट्रंप का कोरोना का इलाज पूरा, आज से करेंगे रैलियां

कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज कराने के बाद व्हाइट हाउस आ चुके अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर रैलियां करने की इच्छा जताई है। उधर, ट्रंप के डॉक्टर का कहना है कि उनका कोरोना का इलाज पूरा हो गया है और वह शनिवार से एक बार फिर चुनाव प्रचार शुरू कर सकते हैं। बता दें कि गत गुरुवार को ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। हालांकि तबीयत खराब होने के बाद ट्रंप को सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया। सोमवार को ट्रंप को अस्पताल से छुट्टी मिली थी। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस