Move to Jagran APP

अमेरिका ने पाकिस्तान को फाइजर वैक्सीन की 50 लाख खुराक दान की

वायरस के खिलाफ टीकाकरण एक बड़ी सुरक्षा है। संयुक्त राज्य अमेरिका ने पाकिस्तान को ‌ एक बड़ी राहत दी है। यूएस ने COVAX सुविधा के माध्यम से पाकिस्तान को फाइजर के कोरोना वायरस वैक्सीन की अतिरिक्त पांच मिलियन खुराक भेजने की घोषणा की है।

By Ashisha RajputEdited By: Published: Sun, 26 Dec 2021 06:05 AM (IST)Updated: Sun, 26 Dec 2021 06:05 AM (IST)
अमेरिका ने पाकिस्तान को फाइजर वैक्सीन की 50 लाख खुराक दान की
अमेरिका ने पाकिस्तान को फाइजर वैक्सीन की 50 लाख खुराक दान की

वाशिंगटन, एएनआइ। दुनिया भर में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ी जा रही है। वायरस के खिलाफ टीकाकरण एक बड़ी सुरक्षा है। संयुक्त राज्य अमेरिका ने पाकिस्तान को ‌ एक बड़ी राहत दी है। यूएस ने COVAX सुविधा के माध्यम से पाकिस्तान को फाइजर के कोरोना वायरस वैक्सीन की अतिरिक्त पांच मिलियन खुराक भेजने की घोषणा की है।

loksabha election banner

अमेरिकी दूतावास का बयान

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने अमेरिकी दूतावास के बयान के हवाले से कहा, 'संयुक्त राज्य अमेरिका ने सांता को जीवन रक्षक फाइजर कोविड -19 टीकों की अतिरिक्त 5 मिलियन खुराक पाकिस्तान में लाने के लिए कहा, जो कि छुट्टियों के समय में पाकिस्तान में है।' क्रिसमस के तोहफे के रूप यह सौगात से कम नहीं है। दूतावास ने कहा कि दान '25 दिसंबर को क्रिसमस के दिन या उसके तुरंत बाद आना चाहिए, जिससे अमेरिकी सरकार द्वारा पाकिस्तानी लोगों को दान किए गए टीकों की कुल संख्या 37 मिलियन से अधिक हो जाएगी।'

क्या कहा अमेरिकी दूतावास के इस्लामाबाद प्रभारी ने

अमेरिकी दूतावास के इस्लामाबाद की प्रभारी एंजेला पी एगेलर ने कहा, 'टीकाकरण प्राप्त करना सबसे अच्छा उपहार है, जिसे आप अपने प्रियजनों को इस छुट्टियों के मौसम में दे सकते हैं।' उन्होंने आगे कहा कि आने वाले नए साल में कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण लेकर जश्न मनाएं।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया कि बयान में कहा गया है कि फाइजर के टीके 500 मिलियन फाइजर खुराक का हिस्सा हैं, जिसे संयुक्त राज्य अमेरिका ने इस गर्मी में पाकिस्तान सहित दुनिया भर के 92 देशों में पहुंचाने के लिए खरीदा था। पता नहीं ऐसा इसलिए किया गया था ताकि दुनिया भर में सुरक्षित और प्रभावी टीके उपलब्ध कराने और वैश्विक स्तर पर सुपरचार्ज करने के लिए राष्ट्रपति जो बाइडन की प्रतिबद्धता को पूरा किया जा सके। जिसके तहत 'संयुक्त राज्य अमेरिका पहले ही दुनिया भर में कोविड -19 वैक्सीन की 300 मिलियन से अधिक खुराक दे चुका है।

साथ ही यह भी कहा गया है कि अमेरिका ने पाकिस्तान सरकार के साथ साझेदारी के माध्यम से कोविड -19 सहायता में 69.4 मिलियन अमरीकी डालर भी प्रदान किए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.