Move to Jagran APP

US Winter Storm: बर्फीले तूफान की चपेट में अमेरिकी एयरलाइन्स, 1300 से अधिक उड़ानें रद्द

अमेरिका में बर्फीले तूफान ने उड़ानों पर काफी असर डाला है। संयुक्त राज्य अमेरिका में बर्फीले तूफान की वजह से बुधवार को 1300 से अधिक उड़ानें रद्द कर दीं गईं। अमेरिका के पश्चिमी और मध्य राज्यों में भीषण बर्फीले तूफान का असर सबसे अधिक है। Photo- AP

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Thu, 23 Feb 2023 01:40 AM (IST)Updated: Thu, 23 Feb 2023 05:07 AM (IST)
बर्फीले तूफान की चपेट में अमेरिकी एयरलाइन्स।

वाशिंगटन, रायटर्स। अमेरिका में बर्फीले तूफान ने उड़ानों पर काफी असर डाला है। संयुक्त राज्य अमेरिका में बर्फीले तूफान की वजह से बुधवार को 1,300 से अधिक उड़ानें रद्द कर दीं गईं। अमेरिका के पश्चिमी और मध्य राज्यों में भीषण बर्फीले तूफान का असर सबसे अधिक है।

loksabha election banner

बर्फीले तूफान की वजह से 1,327 उड़ानें रद्द

जानकारी के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका के भीतर और बाहर कुल 1,327 उड़ानें दोपहर 12.30 बजे तक रद्द कर दी गईं। फ्लाइट-ट्रैकिंग वेबसाइट फ्लाइटअवेयर के मुताबिक, अमेरिका में 2,030 उड़ानें देरी से चल रही हैं। मालूम हो कि पिछले महीने में भी अमेरिका में बर्फीले तूफान की वजह से कई दिनों तक उड़ानें प्रभावित रही थीं।

कई उड़ानें देरी से हो रही संचालित

फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) ने मंगलवार को कहा कि खराब मौसम के कारण इस सप्ताह मिनेसोटा और अन्य राज्यों में ग्रेट लेक्स और दक्षिणी मैदानों में उड़ान में देरी या उड़ान रद्द हो सकती है।

तेज रफ्तार के साथ हो रही बर्फबारी

राष्ट्रीय मौसम सेवा ने मंगलवार को अपने पूर्वानुमान में कहा कि प्रति घंटे दो इंच की रफ्तार से गिरने वाली बर्फ और तेज हवाएं उत्तरी मैदानों और ऊपरी मिडवेस्ट के कुछ हिस्सों में यात्रा की स्थिति को खतरनाक और शायद असंभव बना देंगी।

विभिन्न एयरलाइनों की उड़ानें रद्द

जानकारी के अनुसार, स्काईवेस्ट इंक (SKYW.O) की 312 उड़ानें, साउथवेस्ट एयरलाइंस कंपनी (LUV.N) की 248 और डेल्टा एयर लाइन्स की (DAL.N) 246 उड़ानें रद्द की गईं। दक्षिण पश्चिम और डेल्टा ने कहा कि वे तूफान की निगरानी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: ज्यादा देर तक स्क्रीन देखने, अंधेरे में स्मार्टफोन चलाने से जा सकती है आंखों की रौशनी, जानिए क्या है बचाव

यह भी पढ़ें: Fact Check: बिजली के खंभे पर चढ़कर तारों से खेल रहे बच्‍चों का यह वीडियो 2018 से इंटरनेट पर है मौजूद, पाकिस्‍तान की हालिया स्थिति से नहीं है संबंध


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.