वाशिंगटन, एएनआइ। अमेरिका की तरफ से कोरोना वायरस की जंग में भारत के साथ मजबूती के साथ कंधे से कंधा मिला कर लड़ने का आश्वासन दिया गया है। अमेरिकी विदेश विभाग की तरफ से आए बयान में कहा गया है कि कोरोना वायरस को खत्म करने में अमेरिका, भारत के साथ एकजुट है। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा किए जा रहे सभी प्रयास कोरोना से लड़ने के लिए हमे मजबूती देगा। बयान में कहा गया है कि हम एक साथ मिलकर अपने लोगों को हर जगह सुरक्षित रख सकते हैं। 

भारत इस वक्त कोरोना वायरस से जंग लड़ रहा है। चीन के वुहान से फैले इस केविड-19 से 26 मार्च 2020 सुबह 10 बजकर 15 मिनट तक भारत में मरीजों की संख्या 649 हो गई है। वहीं 13 लोगों की मौत हो गई है। लगभग 20 से से ज्यादा राज्य में इस वायरस का कहर पहुंच चुका है। इंसान से इंसान से फैलने वाले इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है। ऐसे में इसके बढ़ते संक्रमण के रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सबसे पहले एक दिन का जनता कर्फ्यू का एलान करना पड़ा। इसके बाद पीएम मोदी ने 21 दिनों के लॉकडाउन का एलान किया। भारत के अलाव अमेरिका भी इस वायरस का सामना कर रहा है।

अमेरिका में भी इस वायरस से काफी संख्या में लोगों की मौत हो चुकी है जबिक 20 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। बता दें 122 से ज्यादा लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। ऐसें में सभी देशों में एहतियात बरतने की अपील की गई है। सभी लोगों से अपील की जा रही है कि वह अपने घर से बाहर ना निकले। साथ ही इस महामारी से लड़ने के लिए सभी लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी गई है। मीडिया रिपोर्ट से मुताबिक, इस महामारी का केंद्र चीन इस वायरस से अब बाहर निकल रहा है।

Posted By: Pooja Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस