Move to Jagran APP

US Elections 2020: चुनाव में मतदान के लिए वर्करों को मिलेगा अवकाश, ट्विटर का ऐलान

चुनाव में मतदान के लिए वर्करों को मिलेगा अवकाश ट्विटर का ऐलान

By Monika MinalEdited By: Published: Wed, 24 Jun 2020 09:52 AM (IST)Updated: Wed, 24 Jun 2020 09:52 AM (IST)
US Elections 2020: चुनाव में मतदान के लिए वर्करों को मिलेगा अवकाश, ट्विटर का ऐलान
US Elections 2020: चुनाव में मतदान के लिए वर्करों को मिलेगा अवकाश, ट्विटर का ऐलान

वाशिंगटन, एपी। माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर (Twitter) ने अपने अमेरिकी कर्मचारियों को चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए अवकाश देने की घोषणा की है। सैन फ्रांसिस्को (San Francisco ) की कंपनी ने बताया कि कर्मचारियों को वोट डालने के लिए अवकाश दिया जाएगा। ट्विटर इंक (Twitter Inc.) ने यह भी कहा कि अपने सर्विस की सुरक्षा व  चुनाव संबंधित कार्यों के लिए कंपनी में काम जारी रहेगा। 

loksabha election banner

बता दें कि अमेरिका में दास प्रथा को खत्म करने की याद में मनाए जाने वाले  19 जून को जूनटींथ (Juneteenth) के मौके पर पेय अवकाश की भी ट्विटर ने घोषणा की थी। ट्विटर पहली सोशल मीडिया कंपनी है जिसने अपने वर्करों को कोविड-19 के मद्देनजर घर से काम करने की अनुमति दी। ट्विटर के प्रवक्ता ने कहा, 'वोटिंग के महत्व को समझते हुए अब हम सभी राष्ट्रीच चुनाव में मतदान के दिन भुगतान सहित अवकाश देंगे। चूंकि राष्ट्रपति चुनाव 3 नवंबर को है जो वर्किंग डे होगा इसलिए हम उस दिन अपने वर्करों व सभी स्टाफ को छुट्टी का ऐलान करते हैं।' ट्विटर ने यह कदम लोगों के बीच मताधिकार के प्रयोग के लिए जागरुकता फैलाने के लिए उठाया है।

अमेरिका में राष्ट्रपति का चुनाव इस साल 3 नवंबर को होने वाला है। इसमें डेमोक्रेट की ओर से उम्मीदवार चुना जाना है हालांकि पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडन को इसके लिए प्रबल उम्मीदवार माना जा रहा है। इसका चुनाव अगस्त में किया जाएगा। रिपब्लिकन पार्टी के प्रबल उम्मीदवार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.