Move to Jagran APP

अमेरिका: जार्ज फ्लॉयड की मौत पर हंगामा, ट्रंप ने ट्वीट कर कहा- ये सब होते नहीं देख सकता

अमेरिका के मिनेपोलिस शहर में श्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद जमकर हंगामा मचा हुआ है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 02:51 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 02:51 PM (IST)
अमेरिका: जार्ज फ्लॉयड की मौत पर हंगामा, ट्रंप ने ट्वीट कर कहा- ये सब होते नहीं देख सकता
अमेरिका: जार्ज फ्लॉयड की मौत पर हंगामा, ट्रंप ने ट्वीट कर कहा- ये सब होते नहीं देख सकता

सैन फ्रांसिस्को, आइएएनएस। अमेरिका के मिनेसोटा स्थित मिनेपोलिस शहर में 46 वर्षीय के अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद जमकर हंगामा मचा हुआ है।  जॉर्ज की मौत के बाद भारी संख्या में लोग प्रदर्शन करने के साथ इंसाफ की मांग कर रहे हैं। लोगों की मांग है को मामलों में दोषी पुलिसकर्मियों को सजा  दी जाए। इसी बीच अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ऐसा ट्वीट करते हुए कहा कि मैं पीछे नहीं रह सकता और ना ही मैं ये सब मिनेपोलिस में होते हुए देख सकता हूं।

loksabha election banner

ये पूरी तरह से नेतृत्व की कमी को दर्शाता है। ट्रंप ने आगे कहा कि मैं मेयर जैकब फ्रे के साथ हूं। या तो वह इस मामले में कार्रवाई कर नियंत्रण में करें या फिर मैं वहां पर नेशनल गार्ड भेज दूंगा और फिर इस काम को ठीक से करुंगा। 

जानकारी के लिए बता दें कि घटना के बाद बीते बुधवार की देर रात शहर के कई स्टोर्स में लूटपाट की गई। घटनाओं के बाद अधिकारियों ने लोगों को इस बारे में चेतावनी भी दी कि वह किसी भी तरह की हिंसक घटनाएं, लूटपाट बर्दाश्त नहीं करेंगे। फिलहाल, जॉर्ज फ्लॉयड की मौत की जांच की जा रही है। सेंट पॉल के पुलिस प्रमुख टोड एक्सटेल ने कहा कि हम जानते हैं कि लोगों में गुस्सा है। हम जानते हैं कि बहुत लोग दुखी हुए हैं लेकिन, हम ये बिल्कुल बर्दाश नहीं करेंगी की कुछ लोग इसका फायदा उठाकर अपराध करें।

गौरतलब है कि बीते सोमवार को एक रेस्टोरेंट के सिक्योरिटी गार्ड जॉर्ज फ्लॉयड को जालसाजी से जुड़े एक मामले में पुलिस ने हिरासत में लिया था। इस पूरी घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ। वीडियो में साफ दिख रहा है कि जॉर्ज ने गिरफ्तारी के समय किसी तरह का विरोध नहीं किय। पुलिस ने उसे हथकड़ी पहनाई और जमीन पर लिटा दिया। जिसके बाद एक पुलिस अधिकारी ने उसकी गर्दन को घुटनों से दबा दिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.