वाशिंगटन (आइएएनएस)। ट्रंप प्रशासन में अधिकारियों के निकाल बाहर की प्रक्रिया अब भी जारी है।अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता माइकल एंटोन राष्ट्रपति ट्रंप प्रशासन के बाहर निकलने की योजना बना रहे हैं। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव साराह सैंडर्स ने ये घोषणा की।

साराह सैंडर्स ने रविवार को कहा, माइकल सबसे प्रतिभाशाली और स्मार्ट व्यक्ति हैं जिनके साथ मैंने काम किया है, इतना ही नहीं वे एक अमेजिंग शेफ भी हैं। वे एक कलीग से कहीं बढ़कर एक सच्चे दोस्त हैं। हर दिन जब भी मैंने उनके साथ काम किया वो एक बेस्ट दिन था और अब वे हमें बहुत याद आयेंगे।

एंटोन का ट्रंप प्रशासन से बाहर निकलना राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में कई बदलावों के बीच देखा जा रहा है, इसमें सोमवार को संयुक्त राष्ट्र के जॉन बॉलटन जो पूर्व अमेरिकी राजदूत शामिल हैं, उन्हें ट्रंप के शीर्ष राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए)  एच.आर. मैकमास्टर की जगह निसुक्त किया गया। वहीं ट्रंप के पूर्व एनएसए माइकल फ्लिन एंटोन को एनएससी में लेकर आए थे। 

व्हाइट हाउस के अधिकारियों के मुताबिक, ट्रंप ने एंटोन को रविवार को बुलाकर उन्हें उनकी सेवाओं के लिए धन्यवाद कहा। सूत्रों के मुताबिक, एंटोन को व्हाइट हाउस के उनके कलीग बहुत पसंद करते थे। ट्रंप प्रशासन को ज्वाइन करने वाले वे एक दुर्लभ रुढ़ीवादी किस्म के बुद्धिमान शख्स थे। 2016 चुनाव के महीनों पहले एंटोन ने 'द फ्लाइट 93 इलेक्शन' नाम से एक लेख लिखा था जिसमें ट्रंप के चुनाव अभियानों की जमकर प्रशंसा की गई थी।

Posted By: Srishti Verma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस