Move to Jagran APP

रिपब्लिकन पार्टी में ट्रम्प युग खत्म, फ्लोरिडा के गवर्नर रान डेसांटिस बने पहली पसंद

44 वर्षीय डेसांटिस की योजना ट्विटर के सीईओ एलन मस्क के साथ उनके इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म पर चर्चा के दौरान इस बारे में घोषणा करने की है। मस्क ने इस बात की पुष्टि की कि डेसांटिस वेबकास्ट पर आएंगे लेकिन उन्होंने उनकी प्रत्याशिता का समर्थन नहीं किया।

By AgencyEdited By: Shashank MishraThu, 25 May 2023 06:03 AM (IST)
रिपब्लिकन पार्टी में ट्रम्प युग खत्म, फ्लोरिडा के गवर्नर रान डेसांटिस बने पहली पसंद
डेसांटिस ने रिपब्लिकन पार्टी का राष्ट्रपति प्रत्याशी बनने के लिए बुधवार को संघीय चुनाव आयोग में कागजात दाखिल किए।

फ्लोरिडा, रायटर। फ्लोरिडा के गवर्नर रान डेसांटिस ने 2024 में रिपब्लिकन पार्टी का राष्ट्रपति प्रत्याशी बनने के लिए बुधवार को संघीय चुनाव आयोग में कागजात दाखिल कर दिए। आयोग की वेबसाइट पर कागजात प्रदर्शित हो रहे हैं। 44 वर्षीय डेसांटिस की योजना ट्विटर के सीईओ एलन मस्क के साथ उनके इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म पर चर्चा के दौरान इस बारे में घोषणा करने की है।

मस्क ने इस बात की पुष्टि की कि डेसांटिस वेबकास्ट पर आएंगे, लेकिन उन्होंने उनकी प्रत्याशिता का समर्थन नहीं किया। मस्क ने कहा, 'मेरी इस समय किसी खास प्रत्याशी का समर्थन करने की योजना नहीं है, लेकिन मेरी रुचि ट्विटर को टाउन स्क्वायर की तरह बनाने में है।'

डेसांटिस का उदय नस्ल, लिंग, गर्भपात और अन्य मुद्दों पर देश के कटु विवादों में एक कम चर्चित सांसद से दो बार के गवर्नर तक उनके असाधारण उत्थान का अध्याय है। डेसांटिस को ट्रंप का सबसे मजबूत रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी माना जाता है। उल्लेखनीय है कि रिपब्लिकन पार्टी में उनका राष्ट्रपति प्रत्याशी बनने के बारे में कई महीनों से चर्चाओं का बाजार गर्म रहा है।