Move to Jagran APP

US Capitol Attack: ट्रम्प ने 2024 में चुनाव जीतने पर कैपिटल दंगाइयों को माफ करने का किया ऐलान

ट्रम्प ने टेक्सास में एक रैली में कहा कि अगर वह चुनाव लड़ने का फैसला करते हैं और जीतते हैं तो वह उन लोगों के साथ उचित व्यवहार करेंगे और अगर इसके लिए क्षमा करने की आवश्यकता होगी तो वह उन्हें क्षमा कर देंगे।

By Mahen KhannaEdited By: Published: Sun, 30 Jan 2022 01:03 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jan 2022 01:03 PM (IST)
ट्रम्प ने टेक्सास में एक रैली में किया ऐलान। (फाइल फोटो)

वाशिंगटन, एएनआइ। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने आज एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि अगर वह 2024 के राष्ट्रपति चुनाव लड़ने का फैसला करते हैं और जीतते हैं तो वह 6 जनवरी, 2021 को यूएस कैपिटल पर हुए घातक हमले (US Capitol Attack) के आरोपित दंगाइयों को माफ कर देंगे। ट्रम्प ने टेक्सास में एक रैली में कहा कि अगर वह चुनाव लड़ने का फैसला करते हैं और जीतते हैं, तो वह उन लोगों के साथ उचित व्यवहार करेंगे और अगर इसके लिए क्षमा करने की आवश्यकता होगी तो वह उन्हें क्षमा कर देंगे।

loksabha election banner

ट्रम्प ने चुनाव लड़ने पर नहीं खोले पूरे पत्ते

हालांकि, पूर्व राष्ट्रपति ने रैली में इस बारे में विस्तार से नहीं बताया कि क्या वह राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल होने की योजना बना रहे हैं। लेकिन उन्होंने यह अंदेशा दे दिया है कि वह चुनाव लड़ सकते है। ट्रम्प ने रैली में आगे कहा कि आरोपित दंगाइयों के साथ बहुत बुरा हुआ है और वह इसपर आते ही फैसला लेंगे।

यह था कैपिटल हिल का मामला

बता दें कि पिछले साल 2021 में 6 जनवरी को डोनाल्ड ट्रंप की हार के बाद उनके समर्थकों की भीड़ ने यूएस कैपिटल हिल पर हमला कर दिया था। यह हमला 1812 के युद्ध के बाद अमेरिकी संसद पर सबसे बड़ा हमला था। उग्र भीड़ ने वहां मौजूद पुलिस पर हमला किया था। ट्रंप के समर्थक बाइडन की जीत को प्रमाणित करने से रोकने की मांग कर रहे थे। इसके करीब दो हफ्ते बाद जो बाइडन ने अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति की कुर्सी संभाली थी। जो बाइडेन ने कैपिटल में किए गए हिसंक हमले की पहली बरसी के दौरान कड़ी निंदा भी की थी। गौरतलब है कि अमेरिकी अधिकारियों ने दंगों से संबंधित अपराधों के लिए लगभग 50 राज्यों में 725 से अधिक व्यक्तियों को गिरफ्तार भी किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.