Move to Jagran APP

फिलाडेल्फिया की एक इमारत में आग लगने के बाद कुल 12 की मौत, मृतकों में आठ बच्चों समेत चार वयस्क शामिल

फिलाडेल्फिया में हुए भीषण अग्निकांड अब तक 12 लोगों के मारे जाने की खबर है। अधिकारियों के मुताबिक अब तक चार वयस्कों समेत आठ बच्चों की मौत हुई है। शुरुआती दौर में आए आंकड़ों में बताया गया थी कि हादसे में कुल 13 लोगों की मौत हुई है।

By Amit SinghEdited By: Published: Thu, 06 Jan 2022 05:05 PM (IST)Updated: Thu, 06 Jan 2022 05:05 PM (IST)
फिलाडेल्फिया की एक इमारत में आग लगने के बाद कुल 12 की मौत, मृतकों में आठ बच्चों समेत चार वयस्क शामिल
मृतकों में आठ बच्चों समेत चार वयस्क शामिल

फिलाडेल्फिया, एएनआई: फिलाडेल्फिया में हुए भीषण अग्निकांड अब तक 12 लोगों के मारे जाने की खबर है। अधिकारियों के मुताबिक एन 23 स्ट्रीट पर लगी आग में अब तक चार वयस्कों समेत आठ बच्चों की मौत हुई है। शुरुआती दौर में आए आंकड़ों में बताया गया थी कि हादसे में कुल 13 लोगों की मौत हुई है। लेकिन अब 12 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है।

loksabha election banner

आठ लोगों को सुरक्षित बचाया गया

अग्निकांड के बाद एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान फिलाडेल्फिया के उप अग्निशमन आयुक्त क्रेग मर्फी ने बताया था कि हादसे में 13 लोगों की मौत हुई है। वहीं दो अन्य लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। साथ ही आठ लोग घटनास्थल से सुरक्षित बाहर निकलने में सफल रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, घटना के तुरंत बाद शुरू हुए बचाव कार्य के दौरान अग्निशमन कर्मियों को भारी संघर्ष का सामना करना पड़ा था। बिल्डिंग में आग लगने के बाद सभी मंजिलों पर धुआ भरने के कारण खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इस दौरान एक बच्चे को सुरक्षित बचाया गया था, लेकिन बाद में उसे मृत घोषित कर दिया गया।

फिलाडेल्फिया हाउसिंग अथारिटी की है इमारत

बताया जा रहा है कि जिस घर में आग लगी थी, वो फिलाडेल्फिया हाउसिंग अथारिटी का है। यह घर कम आय वाले लोगों को निगम के ओर से रहने के लिए आवंटित किए जाते हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक अथारिटी के तीन मंजिला घर को तबदील करके दो अपार्टमेंट के रूप में बना दिया गया था।

गौरतलब है कि शहर के फेयरमाउंट इलाके में 869 एन. 23 स्ट्रीट पर लगी के बारे में सुबह करीब 6बजकर 40मिनट पर सूचना मिली थी। जिसके बाद तुरंत हरकत में आते हुए विभाग में मौके पर पहुंचकर राहत कार्य शुरू कर दिया था। दमकल विभाग के अधिकारियों के मुताबिक तीन मंजिला इमारत में छब्बीस लोग रहते थे। पहली मंजिल पर आठ और दूसरी और तीसरी मंजिल पर कुल 18 लोगों के रहने की जानकारी मिली है।

घटना पर जांच के आदेश

फिलाडेल्फिया हाउसिंग अथारिटी के वरिष्ठ कार्यकारी उपाध्यक्ष दिनेश इंदाला ने बताया कि इमारत में 26 लोगों रह रहे हैं। इस संबंध में विभाद को कोई जानकारी नहीं थी। यह जांच की विषय है कि एजेंसी ने कुल कितने लोगों को वहां रहने की इजाजत दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.