Move to Jagran APP

'पाकिस्तान आतंकवाद रोको': अमेरिका में भारतीयों का पाकिस्तानी दूतावास पर प्रदर्शन

मुंबई हमले की बरसी पर अमेरिका में भारतीय मूल के नागरिकों ने पाकिस्तान दूतावास के सामने प्रदर्शन किया और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इजरायल में मुंबई हमले में मारे गए छह यहूदियों की याद में ऐलात शहर में एक स्मारक बनाया गया है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 07:48 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 07:48 PM (IST)
'पाकिस्तान आतंकवाद रोको': अमेरिका में भारतीयों का पाकिस्तानी दूतावास पर प्रदर्शन
न्यूयॉर्क में कड़ाके की सर्दी और बारिश के बावजूद भारतीयों का पाक दूतावास के सामने प्रदर्शन।

वाशिंगटन,एजेंसी। मुंबई हमले की बरसी पर अमेरिका में भारतीय मूल के नागरिकों ने पाकिस्तान दूतावास के सामने प्रदर्शन किया और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। अमेरिका के अन्य शहरों में भी प्रदर्शन हुए। इधर इजरायल में मुंबई हमले में मारे गए छह यहूदियों की याद में ऐलात शहर के सिनेगॉग ([यहूदियों के धर्मस्थल)] में एक स्मारक बनाया गया है।

loksabha election banner

न्यूयॉर्क में कड़ाके की सर्दी और बारिश के बावजूद भारतीयों का पाक दूतावास के सामने किया प्रदर्शन

न्यूयॉर्क में कड़ाके की सर्दी और बारिश के बावजूद भारतीय प्रवासी नागरिकों ने पाकिस्तानी दूतावास के सामने जबर्दस्त प्रदर्शन किया। बाद में ये प्रदर्शनकारी टाइम स्क्वायर भी पहुंचे।

'पाकिस्तान आतंकवाद रोको' की तख्तियांप्रदर्शनकारियों के हाथों में थीं

प्रदर्शनकारियों के हाथों में 'पाकिस्तान आतंकवाद रोको' की तख्तियां लगी हुई थीं। दूतावास के सामने एक डिजिटल वैन ख़़डी की गई थी, जिस पर मुंबई हमले के फोटो दिखाए जा रहे थे। ऐसे ही प्रदर्शन वाशिंगटन और अन्य शहरों में किए गए।

आतंक के शिकार हुए 6 यहूदियों की याद में इजरायल में भारतीय दूतावास ने किया स्मारक का अनावरण

पाकिस्तानी आतंकवादियों का शिकार हुए छह यहूदियों की याद में इजरायल के ऐलात शहर के एक सिनेगॉग में स्मारक और उनके नाम की पट्टिका लगाई गई। इस स्मारक का अनावरण इजरायल में भारतीय दूतावास के प्रथम सचिव रोहित मिश्रा ने किया। मुंबई के हमले में नरीमन पाइंट स्थित यहूदियों के चबाड हाउस को भी आतंकियों ने निशाना बनाया था, जिसमें छह यहूदी मारे गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.