Move to Jagran APP

Snow Storm in US: अमेरिका में विनाशकारी तूफान का कहर, 1,000 से अधिक उड़ानें हुईं रद्द

संयुक्त राज्य अमेरिका में आने या जाने वाली सोमवार की 1000 से अधिक उड़ानें भीषण सर्दी तूफान के कारण रद्द कर दी गई हैंजिनमें से लगभग आधी साउथवेस्ट एयरलाइंस कंपनी से आ रही हैं। फ़्लाइट-ट्रैकिंग सेवा फ़्लाइटअवेयर के अनुसार कुल 1019 उड़ानें रद्द कर दी गईं।

By AgencyEdited By: Babli KumariPublished: Tue, 31 Jan 2023 07:26 AM (IST)Updated: Tue, 31 Jan 2023 07:27 AM (IST)
अमेरिका में 1,000 से अधिक उड़ानें हुईं रद्द (फाइल फोटो)

वाशिंगटन,एजेंसी। संयुक्त राज्य अमेरिका में आने या जाने वाली सोमवार की 1,000 से अधिक उड़ानें भीषण सर्दी तूफान के कारण रद्द कर दी गईं। अमेरिका में बर्फीले तूफान की वजह से विमान सेवा काफी हद तक प्रभावित हुई है। तूफान के कारण अमेरिका में 1,000 से अधिक उड़ानों पर बुरा असर पड़ा है।

loksabha election banner

अमेरिकी एयरलाइंस ने भीषण बर्फीले तूफान (Winter Storm) की वजह से सोमवार (30 जनवरी) को 1,000 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी हैं, जिनमें से लगभग आधी फ्लाइट साउथवेस्ट एयरलाइंस की हैं।

फ़्लाइट-ट्रैकिंग सेवा फ़्लाइटअवेयर के अनुसार, शाम 6:00 बजे तक कुल 1,019 उड़ानें रद्द कर दी गईं।

बर्फीले तूफान की वजह से हवाई सेवा प्रभावित

साउथवेस्ट एयरलाइंस कंपनी ने अपने सोमवार के शेड्यूल का लगभग 12 फीसदी फ्लाइट रद्द कर दिया है, जबकि अमेरिकन एयरलाइंस ग्रुप इंक ने 6 फीसदी यानी 200 उड़ानें रद्द कर दी हैं। मंगलवार के लिए अमेरिका में घरेलू या विदेशी 797 उड़ानें रद्द की जा सकती है।

इस महीने की शुरुआत में छुट्टियों के दौरान 16,700 उड़ानें रद्द करने के लिए साउथवेस्ट एयरलाइंस कंपनी को अमेरिकी सरकार के विरोध का सामना करना पड़ा था क्योंकि यह खराब मौसम और पुरानी तकनीक से जूझ रहा था।

यह भी पढ़ें- राष्ट्रपति पुतिन ने ओपेक प्लस की बैठक से पहले मोहम्मद बिन सलमान से की फोन पर वार्ता, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

यह भी पढ़ें- Pakistan Blast: पेशावर के मस्जिद धमाके में मरने वालों की संख्या हुई 63, आत्मघाती हमले में 150 लोग घायल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.