वाशिंगटन, एपी। अमेरिका के पेंसाकोला में नौसैनिक हवाई अड्डे के क्लासरूम भवन में एक हमलावर ने गोलीबारी की। गोलीबारी के दौरान हमलावर समेत चार लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए। इस सप्ताह अमेरिकी नौसैनिक अड्डे में गोलीबारी की यह दूसरी घटना है। इससे पहले बुधवार को एक अमेरिकी नौसैनिक ने दो लोगों की गोली मार कर हत्या करने के बाद आत्महत्या कर ली थी।

अमेरिका के दो रक्षा अधिकारियों ने पहचान गोपनीय रखते हुए कहा कि संदेह है कि नौसैनिक अड्डे पर गोलीबारी करने वाला हमलावर सऊदी नागरिक था। वह अमेरिका में प्रशिक्षण ले रहा था।एस्कांबिआ काउंटी के शेरिफ डेविड मोर्गन ने कहा कि ग्यारह लोगों को एक साथ गोली लगी है। इनमें शेरिफ के दो डिप्टी भी शामिल हैं। इन्हीं दोनों ने सबसे पहले जवाब दिया और उनमें से एक ने हमलावर को मार गिराया। एक डिप्टी की बांह में और दूसरे के घुटने में गोली लगी है।

मोर्गन ने यह नहीं बताया कि हमलावर सेना से जुड़ा था या नहीं। उन्होंने कहा कि वह यह अनुमान नहीं लगाना चाहते हैं कि यह गोलीबारी आतंकवाद से संबंधित है। कमांडिंग अधिकारी कैप्टन टिमोती किन्सेल्ला ने कहा कि नौसैनिक अड्डे को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है और जबतक खाली कराना सुरक्षित नहीं होगा तबतक जो वहां हैं उन्हें वहीं रहना होगा। वेबसाइट के मुताबिक, पेंसाकोला में 16000 से ज्यादा सैनिक और 7400 असैनिक कर्मचारी कार्यरत हैं।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जूड डीरे ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पेंसाकोला नौसैनिक हवाई अड्डे पर गोलीबारी की जानकारी दे दी गई है। वह स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

Posted By: Pooja Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस