लंदन, एजेंसी। ब्रिटेन में रेस्त्रां चलाने वाले एक भारतीय का प्रयोग इन दिनों इंटरनेट मीडिया पर वायरल है। दरअसल, बाथ शहर में चायवाला नामक मशहूर रेस्त्रां के संचालक नीरज ने तीसरे प्रयास में एक अभूतपूर्व अंतरिक्ष मिशन को पूरा किया है। नीरज ने समोसे को अंतरिक्ष में भेजने के लिए हीलियम गैस वाले गुब्बारों का प्रयोग किया। पहली बार में तो गुब्बारे हाथ से फिसल गए, जबकि दूसरी बार में गुब्बारों में उतनी गैस नहीं थी कि वे आसमान तक जा पाते। तीसरी बार में सबकुछ सही रहा और गुब्बारे अंतरिक्ष की ओर रवाना हो गए।

यूट्यूब पर वायरल इस घटना के वीडियो में दिख रहा है कि गुब्बारों में जीपीएस ट्रैकर भी लगाए गए हैं। गुब्बारे जब आसमान में काफी ऊपर चले गए तो जीपीएस ट्रैकर ने काम करना बंद कर दिया, लेकिन अगले दिन जब नीचे गिरे तो पता चला कि फ्रांस में क्रैश लैंडिंग हुई है। नीरज ने कहा, ‘मैंने एक बार मजाक में कहा था कि मैं अंतरिक्ष में समोसा भेजूंगा और इसे पूरा कर दिया।’

वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

नीरज के दोस्त ने पूरे मिशन का वीडियो भी शेयर किया है। उसमें उन्हें दोस्तों के साथ अंतरिक्ष में समोसा की लॉन्चिंग करते देखा जा सकता है। हालांकि, रेस्रां मालिक फूड आइटम की पूरी यात्रा को ट्रैक करना चाहते थे, लेकिन जीपीएस में शुरुआती तकनीकी खराबी आ जाने की वजह से संपर्क टूट गया और समोसा पैकेज फ्रांस में गिरा पाया गया। समोसे को अंतरिक्ष में भेजने का वीडियो सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हो रहा है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021