वाशिंगटन, एपी। अमेरिकी राष्ट्रपति की चुनावी दौड़ में डेमोक्रेटिक प्रत्याशी जो बिडेन चुनावी फंड में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने सितम्बर माह में ही 2800 करोड़ रुपये से ज्यादा का फंड इकट्ठा किया है। यह अब तक का सबसे ज्यादा फंड है। इस श्रेणी में वे रिपब्लिक प्रत्याशी से आगे निकल गए हैं।

इससे पहले के महीनों में डेमोक्रेटिक प्रत्याशी को चुनावी फंड में यह सबसे ज्यादा है। अब तेजी से फंड आने पर उनके समर्थकों का उत्साह बढ़ रहा है। इधर ट्रंप की पार्टी के फंड की सितंबर माह की कोई जानकारी अभी तक नहीं मिली है। बिडेन के कैंपेन मैनेजर ने ये जानकारी ट्विटर पर साझा की है।

जो बिडेन और ट्रंप के बीच हो रही तीखी बयानबाजी

अमेरिका में इनदिनों डोनाल्ड ट्रंप और उनके प्रतिद्वंदी उम्मीदवार जो बिडेन के बीच तीखी बयानबाजी चल रही है। राष्ट्रपति चुनावों के दोनों ही उम्मीदवार अपने आप को सबसे बेहतर बताते हुए एक दूसरे पर आरोप भी लगा रहे हैं। वहीं, राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेट प्रत्याशी जो बिडेन ने बड़ा एलान करते हुए कहा है, यदि वह सत्ता में आए तो एक करोड़ दस लाख दूसरे देशों के लोगों को अमेरिका की नागरिकता देंगे। हम इस मामले को गंभीरता से देख रहे हैं और इसके लिए हाउस और सीनेट में एक बिल लाने जा रहे हैं। कोरोना के कारण बिगड़ी अर्थव्यवस्था को सुधारने और दुनियाभर मे अमेरिकी नेतृत्व को दोबारा स्थापित करने के लिए यह जरूरी है।

बिडेन से जब यह पूछा गया कि वे जीतने के बाद अगले तीस दिनों में कौन से काम करना चाहेंगे, उन्होंने कहा कि बहुत कुछ गलत हुआ है और हो सकता है, जिसको सुधारने की जरूरत है। जो अब तक नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई करना सबसे जरूरी है। पहली जरूरत कोरोना से बेहतर तरीके से लड़ाई लड़ने की है। अर्थव्यवस्था को फिर अच्छी स्थिति में लाए जाना भी चुनौती है। दुनियाभर में अमेरिका का प्रभावी नेतृत्व दोबारा स्थापित करना आवश्यक है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस