पाम बीच, रायटर। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तीन जनवरी को बगदाद में मारे गए ईरानी मेजर जनरल कासिम सुलेमानी पर ड्रोन हमले के अंतिम समय का घटनाक्रम बयां किया है। उन्होंने यह घटनाक्रम अपने चुनाव के लिए चंदा 10 मिलियन डॉलर (करीब 70 करोड़ रुपये) जुटाने के लिए आयोजित डिनर में बयां किया।

ट्रंप ने डिनर पार्टी में ऑडियो क्लिप से सुलेमानी को मारे जाने के बारे में बताया

इस डिनर में मीडिया को आमंत्रित नहीं किया गया था, लेकिन ट्रंप के अंदाज-ए-बयां ऑडियो क्लिप सीएनएन के हाथ लग गई है। इसमें ट्रंप अपने निर्देशन में सुलेमानी को मारे जाने के ऑपरेशन के बारे में शब्दश: बता रहे हैं।

ट्रंप ने कहा- सुलेमानी को मारे जाने का ऑपरेशन दो मिनट 11 सेकेंड का था

ट्रंप के अनुसार यह ऑपरेशन दो मिनट 11 सेकेंड का था जिसकी उन्हें व्हाइट हाउस स्थित वॉल रूम में लाइव रिपोर्टिग की जा रही थी। ट्रंप ने बताया, सेना के अधिकारी ने उन्हें बताया- वे (सुलेमानी और इराकी शिया मिलिशिया के उप प्रमुख) साथ हैं, सर। सर, उनके पास अब दो मिनट और 11 सेकेंड हैं।

अब उनके पास दो मिनट 11 सेकेंड बचे हैं, सर

भावनाओं के लिए कोई जगह नहीं। उनके पास जिंदा रहने के लए अब दो मिनट 11 सेकेंड ही हैं, सर। अब वे लोग कार में हैं, यह एक आर्मर्ड वेहिकिल (बख्तरबंद वाहन) है।

अब उनके पास 10, 9, 8..इसी के बाद एक जोर की आवाज आती है। वे जा चुके हैं, सर

सर, अब उनका जीवन एक मिनट बचा है। अब उनके पास 30 सेकेंड बचे हैं..अब 10, 9, 8..इसी के बाद एक जोर की आवाज आती है। वे जा चुके हैं, सर।

सैन्य कार्रवाई को यूएस के किसी राष्ट्रपति ने पहली बार सार्वजनिक किया

सैन्य कार्रवाई को इस तरह से अमेरिका के किसी राष्ट्रपति ने पहली बार सार्वजनिक किया है। इसके लिए उनकी निंदा भी हो रही है। ट्रंप ने इस पर कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की है।

Posted By: Bhupendra Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस