Move to Jagran APP

अमेरिका में पुलिस ने अश्वेत किशोरी को मार डाला, ओहियो में सड़कों पर विरोध प्रदर्शन

अमेरिका के ओहियो में कोलंबस पुलिस ने एक अश्वेत किशोरी को गोलियों से भून डाला। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस द्वारा जारी वीडियो फुटेज में देखा जा सकता है कि किशोरी चाकू लेकर दो लोगों पर कूद पड़ी थी।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Thu, 22 Apr 2021 11:23 AM (IST)Updated: Thu, 22 Apr 2021 11:23 AM (IST)
कोलंबस पुलिस ने एक अश्वेत किशोरी को गोलियों से भून डाला

वाशिंगटन, एजेंसियां। अमेरिका के ओहियो में कोलंबस पुलिस ने एक अश्वेत किशोरी को गोलियों से भून डाला। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस द्वारा जारी वीडियो फुटेज में देखा जा सकता है कि किशोरी चाकू लेकर दो लोगों पर कूद पड़ी थी। इस घटना के खिलाफ लोग ओहियो के सबसे बड़े शहर की सड़कों पर विरोध प्रदर्शन करने निकल पड़े। यह घटना ऐसे वक्त हुई जब पूरे देश का ध्यान जार्ज फ्लायड हत्या मामले में अदालत के फैसले की तरफ लगा था। मृत किशोरी की पहचान माखिया ब्रायंट के रूप में हुई है। 

loksabha election banner

किशोरी ने दो महिलाओं पर की थी चाकू से हमले की कोशिश

घटना का वीडियो जारी करते हुए कोलंबस के अंतरिम पुलिस प्रमुख माइकल वुड्स ने कहा कि पुलिस को आपातकालीन नंबर-911 पर एक काल आई थी। इसमें कहा गया था कि शहर के दक्षिण-पूर्वी इलाके में एक घर पर चाकू से हमला करने की कोशिश हुई है। पुलिस वहां पहुंची तो अफरा-तफरी का माहौल था। एक किशोरी ने चाकू लहराते हुए एक महिला पर हमला किया। वह पीछे की तरफ गिर पड़ी तो किशोरी ने दूसरी महिला पर हमला कर दिया। 

वीडियो को धीरे-धीरे चलाने पर देखा जा सकता है कि दूसरी महिला पार्किंग में खड़ी एक कार पर गिर पड़ी। इसके बाद किशोरी ने फिर उस पर हमला करने के लिए हाथ उठाया। लेकिन इसी बीच पुलिस अधिकारी ने उसे गोली मार दी। गोली लगते ही वह वहीं ढेर हो गई। उसके पास से रसोई घर में काम आने वाला एक चाकू बरामद हुआ।

ज्ञात हो कि पिछले साल अफ्रीकी अमेरिकी अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के मामले में कोर्ट ने पूर्व पुलिस अधिकारी डेरेक चाउविन को हत्या को दोषी करार दिया। इस फैसले का कई भारतीय-अमेरिकी सांसदों और समूहों ने स्वागत किया है। चाउविन द्वारा फ्लॉयड की गर्दन को घुटने से दबाये जाने के बाद उसकी मौत हो गई थी। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद अमेरिका में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.