ह्यूस्टन, एजेंसी। Howdy Modi  ह्यूस्टन में मेगा शो में अपने भाषण के दौरान पीएम मोदी ने एक कविता भी सुनाई। पीएम मोदी ने कहा, यहां पूरी कविता सुनाने का तो समय नहीं है, लेकिन मैं मेरी लिखी एक कविता की दो लाइने आपको सुनाना चाहता हूं, 'वो जो मुश्किलों का अंबार है, वही तो मेरे हौसलों की मीनार है।' इस पर वहां उपस्थित लोगों ने जमकर तालियां बजाई। पीएम नरेंद्र मोदी ने कई भारतीय भाषाओं में 'हाउडी मोदी' का जवाब दिया। पीएम ने कहा कि भारत में सब अच्छा है। पीएम और राष्ट्रपति ने कई जरूरी मुद्दों पर प्रतिक्रिया दी।

पीएम मोदी के भाषण में दो बार ऐसे मौके आए जब पीएम मोदी ने वहां मौजूद लोगों से खड़े होकर तालियां बजाने को कहा। पहला मौका तब आया जब मोदी ने कहा कि भारत के सांसदों ने दो तिहाई मत से अनुच्छेद 370 को हटाया। इसके बाद मोदी ने वहां मौजूद लोगों से कहा कि आप खड़े होकर भारत के सांसदों के लिए तालियां बजाएं। इसके बाद पीएम मोदी ने राष्ट्रपति ट्रंप के लिए भी लोगों से स्टैंडिंग ओवेशन देने को कहा।

मोदी को जन्मदिन की बधाई

वहीं अपने संबोधन के दौरान डोनल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को लोकसभा चुनाव में जीत और जन्मदिन के लिए बधाई दी। ट्रंप ने कहा कि भारत ने करोड़ों लोगों को गरीबी से निकालने का काम किया है, जो सराहनीय है। उन्होंने कहा कि अमेरिका में रहने वाले 40 लाख भारतीय मूल के अमेरिकी हमारी पूंजी हैं, जो यहां के विकास में अपना योगदान दे रहे हैं।

मुंबई में होगा एनबीए बास्केट बॉल

हाउडी मोदी कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति ने भारत और अमेरिका के व्यापार पर भी चर्चा की। ट्रंप ने कहा कि हम यह सुनिश्चित करेंगे कि भारतीयों तक अमेरिका की बनें शानदार चीजें पहुंचे। ऐसा ही एक और वर्ल्ड क्लास अमेरिकी प्रोडक्ट एनबीए बास्केट बॉल गेम भारत पहुंच रहा है। इस दौरान ट्रंप ने कहा कि अगले सप्ताह मुंबई एनबीए बास्केट बॉल का आयोजन कर रहा है। इस इवेंट में क्या मैं भी आ सकता हूं?'

ट्रंप को भारत आने का न्योता

पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप को भारत आने का न्योता दिया। मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप, मैं चाहता हूं कि आप अपने परिवार के साथ भारत आएं। हमारी दोस्ती हमारे सपनों को और ऊंचाइयों पर ले जाएगी।

यह भी पढ़ेंः Howdy Modi: जब पीएम मोदी ने कहा- दुनिया जानती है कि 9/11 और 26/11 के साजिशकर्ता कहां पाए जाते हैं

Howdy Modi से जुड़ी तमाम खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Posted By: Sanjeev Tiwari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप